'बेबी एबी' ने IPL में पहली ही बॉल पर ले लिया विराट कोहली का विकेट, गुस्‍से में बल्‍लेबाज ने क्‍या किया? देखें वीडियो

Dewald Brevis dismissed Virat Kohli: बेबी एबी डिविलियर्स के नाम से लोकप्रिय मुंबई इंडियंस के डेवाल्‍ड ब्रेविस ने आरसीबी के प्रमुख बल्‍लेबाज विराट कोहली को पहली गेंद पर आउट कर दिया। इस विकेट का वीडियो वायरल हो रहा है।

virat kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • डेवाल्‍ड ब्रेविस ने पहली गेंद पर विराट को आउट किया
  • विराट कोहली के विकेट का वीडियो वायरल हो रहा है
  • आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया

मुंबई: मुंबई इंडियंस को भले ही आईपीएल 2022 में लगातार चौथी शिकस्‍त झेलनी पड़ी हो, लेकिन उसके नए खिलाड़ी डेवाल्‍ड ब्रेविस ने अपने पहले विकेट से सुर्खियां बटोरी हैं। बेबी एबी के नाम से लोकप्रिय डेवाल्‍ड ब्रेविस ने टूर्नामेंट की अपनी पहली ही गेंद पर रन मशीन विराट कोहली का विकेट लिया। कोहली इस वजह से अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए। कोहली 48 रन पर खेल रहे थे और तब आरसीबी जीत से महज 8 रन दूर थी।

डेवाल्‍ड ब्रेविस गेंदबाजी करने आए और पहली ही गेंद पर विराट कोहली को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट कर दिया। गेंद जैसे ही पैड पर लगी तो मुंबई इंडियंस के खिलाड़‍ियों ने जोरदार अपील की और अंपायर वीरेंद्र शर्मा को ऊंगली उठाने में कोई तकलीफ नहीं हुई। आरसीबी के पूर्व कप्‍तान ने रिव्‍यु लिया। हालांकि, अल्‍ट्राएज में पुष्टि हुई कि गेंद और बल्‍ले के बीच कोई संपर्क नहीं था और गेंद एकदम सही लाइन में गिरी थी।

यह भी पढ़ें: लगातार चौथी हार के बाद रोहित शर्मा ने बताया, कहां हो रही है मुंबई इंडियन्स से चूक? 

कोहली आउट होने से आगबबूला हो गए और गुस्‍से में उन्‍होंने अपना बल्‍ला मैदान पर जोर से मारा। अर्धशतक पूरा नहीं कर पाने की निराशा कोहली के चेहरे पर स्‍पष्‍ट नजर आ रही थी। कोहली ने 36 गेंदों में पांच चौके की मदद से 48 रन बनाए। वैसे, कोहली इसलिए भी निराश हुए क्‍योंकि एक बार फिर स्पिनर के सामने उनकी कमजोरी उजागर हुई। डेवाल्‍ड ब्रेविस ने लेग स्पिन गेंद डाली, जिस पर कोहली एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुए।

बहरहाल, कोहली के आउट होने का दुष्‍प्रभाव आरसीबी पर नहीं पड़ा। ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने क्रीज पर आते ही लगातार दो चौके जमाकर आरसीबी को जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई है। मुंबई इंडियंस चार मैचों में चार हार के साथ अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर है। हर एक मैच के साथ चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस के लिए टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के रास्‍ते मुश्‍किल होते जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: जानिए कौन हैं मुंबई इंडियन्स के छक्के छुड़ाने वाले 22 साल के अनुज रावत?

पता हो कि सूर्यकुमार यादव (68*) की उम्‍दा पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 151 रन का स्‍कोर बनाया था। फिर अनुज रावत (66) और विराट कोहली की पारियों के दम पर आरसीबी ने 9 गेंदें शेष रहते हुए सात विकेट से मैच जीत लिया। अब आरसीबी अपना अगला मैच मंगलवार को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर खेलेगी। वहीं मुंबई इंडियंस अपना अगला मैच बुधवार को पंजाब के खिलाफ पुणे में खेलेगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर