0,0,9..फिर हुए शर्मिंदा, अब RCB के कप्तान डुप्लेसिस ने विराट कोहली के खराब फॉर्म पर कुछ ऐसा कहा

RCB captain Faf du Plessis on Virat Kohli: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मंगलवार रात पुणे के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स ने 29 रनों से करारी मात दी। इस मैच के बाद एक बार फिर विराट कोहली का नाम चर्चा में बना रहा। उनके फॉर्म को लेकर अब टीम के नए कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने भी चुप्पी तोड़ी है।

Virat Kohli in RCB dug out
आरसीबी डगआउट में विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • विराट कोहली एक बार फिर सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौटे
  • ओपनिंग करने का फॉर्मूला अपनाया लेकिन 9 रन से ज्यादा नहीं बना सके
  • कोहली के खराब फॉर्म को लेकर आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने अपनी चु्प्पी तोड़ी

एक समय ऐसा था जब महान सचिन तेंदुलकर भी अपने करियर में रनों के लंबे सूखे से जूझ रहे थे। लेकिन आखिरकार वो लय में लौटे और करियर का अंत भी ऊंचाइयों पर रहते हुए किया। मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट के शीर्ष बल्लेबाजों में शुमार किए जाने वाले पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी कुछ ऐसी ही स्थिति से गुजर रहे हैं लेकिन खराब फॉर्म से जूझने का ये सिलसिला अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से होते हुए आईपीएल तक पहुंच गया है और दो साल से लंबा समय हो चुका है जब विराट का बल्ला पहले की तरह गरजा हो। मंगलवार रात फिर वही कहानी बरकरार रही तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नए कप्तान फाफ डुप्लेसिस से भी इस बारे में सवाल किया गया।

मंगलवार रात आईपीएल 2022 के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले मुकाबले में बैंगलोर के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए राजस्थान को सिर्फ 144 रन बनाने दिए। ऐसा लगा कि ये लक्ष्य बैंगलोर आसानी से हासिल कर लेगा लेकिन उनकी टीम 19.3 ओवर में कुल 115 रन पर ढेर हो गई। टीम के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके और इसमें पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम सबसे ऊपर रहा क्योंकि इस बार उन्होंने ओपनिंग करने का फॉर्मूला अपनाया और दूसरे ही ओवर में वो 9 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर कैच आउट हो गए।

0,0,9 और अब कप्तान ने भी तोड़ी चुप्पी

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली लगातार दो मुकाबलों में 'गोल्डन डक' का शिकार हुए थे। यानी वो दोनों ही मैचों में पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए थे और अब राजस्थान के खिलाफ वो 9 रन पर आउट हो गए। उनके इस खराब प्रदर्शन को लेकर जब मैच के बाद कप्तान फाफ डुप्लेसिस से सवाल पूछा गया, तो इस दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज ने कहा, "महान खिलाड़ी इस तरह के दौर से पहले भी गुजरते रहे हैं। हम नहीं चाहते कि वो बाहर बैठकर खेल के बारे में सोचें। ये पूरा खेल आत्मविश्वास का है।’’

Virat Kohli with Faf du Plessis

आईपीएल 2022 में अब तक विराट कोहली की पारियां

1. पंजाब के खिलाफ - 41* रन

2. कोलकाता के खिलाफ - 12 रन

3. राजस्थान के खिलाफ (पहला चरण) - 5 रन

4. मुंबई के खिलाफ - 48 रन

5. चेन्नई के खिलाफ - 1 रन

6. दिल्ली के खिलाफ - 12 रन

7. लखनऊ के खिलाफ - 0 रन

8. हैदराबाद के खिलाफ - 0 रन

9. राजस्थान के खिलाफ (दूसरा चरण) - 9 रन

ये भी पढ़ेंः रियान पराग का बल्ला तीन साल बाद गरजा, लंबा इंतजार खत्म किया और टीम को जिताया मैच

विराट कोहली के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद उनकी जगह आरसीबी के कप्तान बने फाफ डुप्लेसिस ने अपने बयान से इतना तो साफ कर दिया है कि वे या टीम प्रबंधन खुद विराट को टीम से बाहर नहीं करने वाले। ये फैसला खुद विराट कोहली ही लेंगे कि उनको इस समय कुछ मैचों का ब्रेक लेकर वापसी करने की जरूरत है या नहीं।

आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ताजा स्थिति

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अब तक मौजूदा आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा 9 मैच खेले हैं। इन नौ मुकाबलों में उनको 5 मैचों में जीत मिली है जबकि 4 मैचों में उनको हार का सामना करना पड़ा है। कुल 10 अंक लेकर इस समय वे अंक तालिका में पांचवें पायदान पर हैं। अभी वो आसानी से फिर टॉप-4 में दोबारा एंट्री हासिल कर सकते हैं लेकिन देखना दिलचस्प रहेगा कि इसमें विराट कोहली का क्या योगदान रहता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर