गुजरात टाइटंस को जीत का चौका लगाने से रोकने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद, जानें मैच से जुड़ी अहम बातें

आईपीएल 2022
भाषा
Updated Apr 11, 2022 | 09:00 IST

GT vs SRH, match preview: गुजरात टाइटंस की टीम ने अपने अभी तक के सभी मुकाबले जीते हैं। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम सीएसके को हराकर विश्‍वास से लबरेज है। हैदराबाद की कोशिश गुजरात को पहली शिकस्‍त देने की होगी।

gujarat titans vs sunrisers hyderabad match preview
गुजरात टाइटंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मैच प्रीव्‍यू 
मुख्य बातें
  • गुजरात और हैदराबाद के बीच आईपीएल 2022 का 21वां मैच
  • गुजरात टाइटंस की टीम जीत का चौका लगाने के इरादे से मैदान संभालेगी
  • सनराइजर्स हैदराबाद की कोशिश विजयी लय को बरकरार रखने की होगी

नवी मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग में अपने पदार्पण में लगातार तीन जीत दर्ज करके आत्मविश्वास से भरी गुजरात टाइटन्स सोमवार को इस स्वप्निल शुरूआत को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी जारी रखना चाहेगी जिसका प्रदर्शन निरंतर नहीं रहा है। गुजरात टाइटन्स ने लगातार जीत से लय हासिल कर ली है और पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में उन्होंने दिखा दिया कि वे किसी भी परिस्थिति में जीत सकते हैं।

कप्तान हार्दिक पंड्या को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रणनीतिक कुशलता दिखानी होगी जिसने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहली जीत दर्ज की लेकिन अंक तालिका में फिर भी नीचे ही बनी हुई है। गुजरात टाइटन्स को प्रत्येक मैच में अलग अलग मैच विजेता मिले हैं और टीम हर मैच में सुधार करना जारी रखना चाहेगी। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने निराशाजनक अभियान शुरू करने के बाद एक जीत हासिल की।

शुभमन गिल फिर खेलना चाहेंगे दमदार पारी

डीवाई पाटिल स्टेडियम में फिर ध्यान युवा शुभमन गिल पर होगा जो अपनी शीर्ष फॉर्म में हैं और पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी बनाया। दायें हाथ के इस बल्लेबाज को हालांकि मैथ्यू वेड और साई सुदर्शन के सहयोग की जरूरत होगी। वेड में जहां बड़े शॉट खेलने की काबिलियत है तो सुदर्शन ने पिछले मैच में उपयोगी पारी खेली थी। पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में राहुल तेवतिया दो छक्के जड़कर मैच विजेता बने जिससे उनका मनोबल काफी बढ़ा होगा।

गुजरात टाइटन्स की टीम अंतिम ओवरों के विशेषज्ञ भुवनेश्वर कुमार के सामने होगी जिसमें उनके साथ उमरान मलिक, टी नटराजन और वाशिंगटन सुंदर जैसे गेंदबाज शामिल हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज मार्को यानसन की वैरिएशन भरी गेंदबाजी भी होगी जिससे बल्लेबाजों के लिये मुश्किल हो सकती है।

गेंद और बल्‍ले के बीच होगी जोरदार जंग

वहीं गुजरात टाइटन्स के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है जिसमें हार्दिक के चार ओवर किसी भी मैच का परिदृश्य बदल सकते हैं जबकि लॉकी फर्ग्यूसन एक ऐसे अन्य तेज गेंदबाज हैं जो खतरनाक हो सकते हैं और मोहम्मद शमी भी नयी गेंद से प्रभावी रहे हैं। उनके लिये एक अन्य महत्वपूर्ण खिलाड़ी राशिद खान हैं जो अपनी पूर्व टीम सनराइजर्स हैदराबाद के सामने चुनौतियां पेश कर सकते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिये पहले दो मैच में असफलता के बाद कप्तान केन विलियमसन ने शुरूआत दिलायी और वह गुजरात टाइटन्स के खिलाफ इसे बड़ी पारी में तब्दील करने के लिये बेकरार होंगे। सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने खुद पर दिखाये गये भरोसे पर खरा उतरते हुए शनिवार को 75 रन की मैच विजयी पारी खेली जिससे टीम ने 17.5 ओवर में 155 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। वह भी इसी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे।

राहुल त्रिपाठी की भूमिका भी काफी अहम होगी और ऐसा ही निकोलस पूरन और ऐडन मार्कराम के साथ भी होगा। इन तीनों को निरंतरता दिखाने के साथ मध्यक्रम में जिम्मेदारी लेकर अपनी काबिलियत भी दिखानी होगी। सुंदर में भी छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारी खेलने की क्षमता है। दोनों टीमें अपने संयोजन में छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगी। पर ओस को देखते हुए टॉस अहम होगा जो पहले भी ज्यादातर मैचों में साबित हो चुका है।

टीमें इस प्रकार हैं :

सनराइजर्स हैदराबाद:

केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरण, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रोमेरियो शेफर्ड, मार्को जेनसन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन।

गुजरात टाइटन्स:

हार्दिक पंड्या (कप्तान), राशिद खान, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन, अभिनव सदरंगानी, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, विजय शंकर, जयंत यादव, डोमिनिक ड्रेक्स, दर्शन नालकांडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ , प्रदीप सांगवान, डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, वरुण आरोन, बी साई सुदर्शन।

मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर