मंयक अग्रवाल ने बताया लखनऊ के खिलाफ हाथ से कैसे और कहां फिसली जीत

Mayank agarwal ka bayan: पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ टीम की लो स्कोरिंग मैच में 20 रन के अंतर से हार के बाद हार की वजह का खुलासा किया है। 

Mayank-Agarwal
मयंक अग्रवाल(साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्स को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मिली 20 रन के अंतर से हार
  • जीत के लिए 154 रन के लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई मयंक अग्रवाल की टीम
  • पंजाब किंग्स की टीम 9 मैच में 5 हार के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है काबिज

पुणे: पंजाब किंग्स को शुक्रवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 20 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। टॉस जीतकर गेंदबाजी करने उतरी मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली पंजाब कसी हुई गेंदबाजी करके लखनऊ को 20 ओवर में 153 रन के स्कोर पर रोकने में सफल हुई। लेकिन जीत के लिए मिले 154 रन के लक्ष्य को पंजाब हासिल नहीं कर सकी और मैच गंवा दिया। 

लगातार विकेट गंवाने की वजह से मिली हार
अबतक खेले 9 मैच में पांच हार के सात पंजाब की टीम अंक तालिका में सातवें पायदान पर काबिज है। टीम की पांचवीं हार के बाद कप्तान मयंक से मैच गंवाने की अहम वजह पूछी गई तो उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हम लगातार विकेट गंवाने की वजह से हारे। हमारे पास ऐसे बल्लेबाज थे जो पिच पर पैर जमा चुके थे लेकिन इसके बाद विकेट गंवाते गए। यही पर मैच हमारे हाथ से फिसल गया। हमारे कई बल्लेबाजों ने आसानी से अपने विकेट गंवाए। 

हमने नहीं की अच्छी बल्लेबाजी 
मयंक ने आगे कहा, हमें इस सच्चाई का सामना करना पड़ेगा कि हमने आज अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। लक्ष्य बड़ा नहीं था और हमें इसे हासिल करना चाहिए था। हमने औसत से भी निचले दर्जे की बल्लेबाजी की। 

नई गेंद कर रही थी पिच पर हलचल
पिच के बारे में चर्चा करते हुए पंजाब किंग्स के कप्तान ने कहा, नई गेंद पिच पर थोड़ी हलचल कर रही थी। पिच में उछाल अच्छा था और वो सीम भी हो रही थी। ऐसे में नई गेंद की भूमिका थोड़ी अहम थी लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी काफी आसान हो गई। कुछ गेंदें थोड़ा रुककर आ रही थीं और स्पिन भी हो रही थी। 

गेंदबाजों ने बखूबी किया अपना काम
अपनी टीम के गेंदबाजों की तारीफ करते हुए मयंक ने कहा, हमने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। एक गेंदबाजी इकाई के रूप में हम अच्छा कर रहे हैं। अर्शदीप ने आगे आकर गेंदबाजी की, आज राहुल चाहर भी विकेट हासिल करने में सफल रहे। कगिसो रबाडा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए हमें अहम सफलता दिलाई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर