IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स को लगा झटका, इस स्टार ऑलराउंडर ने खेलने से किया इनकार

Indian Premier League 2020: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का आगाज 29 मार्च से मुंबई में होगा। इस लीग में भारतीय और अंतररष्ट्रीय क्रिकेटर हिस्सा लेंगे।

chris woakes
क्रिस वोक्स (बीच में)   |  तस्वीर साभार: AP, File Image

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र से पहले फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स को एक बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर क्रिस वॉक्स ने आईपीएल 2020 में खेलने से मना कर दिया है। वोक्स आईपीएल में पहली बारी दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने वाले थे। खबरों की मानें तो वोक्स ने ये फैसला इंग्लैंड के घरेलू टेस्ट सीजन के लिए तरोताजा रहने के मकसद से लिया है। दिल्ली के लिए यह एक और बुरी खबर है क्योंकि वह पहले से ही दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और ईशांत शर्मा की चोटों से जूझ रही है।

दिल्ली कैपिटल्स को दी जानकारी

स्काई स्पोर्ट डॉट कॉम की रिपोर्ट में पीए एजेंसी के हवाले से लिखा गया है कि वोक्स ने दिल्ली कैपिटल्स को इस बात की जानकारी दे दी है और फ्रेंचाइजी ने उनके विकल्प की खोज भी शुरू कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक वोक्स ने कहा है कि वह ग्रीष्मकाल में होने वाली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए अपने आप को तरोताजा रखना चाहते हैं। दरअसल आइपीएल के दौरान खिलाड़ियों को कई लीग मैच खेलने होतों हैं जिसकी वजह से उनकी फिटनेस और वर्कलोड को लेकर चिंता बनी रहती है। इसके अलावा टूर्नामेंट में काफी यात्रा भी करनी पड़ती है।

दिल्ली ने कितने करोड़ रुपए में खरीदा

अब तक एक बार भी खिताब अपने नाम नहीं कर सकी दिल्ली कैपिटल्स ने क्रिस वोक्स को आईपीएल नीलामी में 1.50 करोड़ रुपए में खरीदा था। माना जा रहा है कि 31 वर्षीय वोक्स के नाम वापस लेने के बाद दिल्ली अनबिके रहे पूल के खिलाड़ियों में किसी को अपनी टीम में शामिल कर सकती है। इसमें अलजारी जोसफ, कॉलिन डी ग्रांडहोम और मुस्ताफिजुर रहमान जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। बता दें कि वोक्स ने अगस्त 2018 के बाद से टी20 क्रिकेट नहीं खेला है। वहीं इंग्लैंड के के लिए उन्होंनेआखिरी बार टी20 अंतरराष्ट्र्रीय मैच नवंबर 2015 में खेला था।

वोक्स को छोड़कर दिल्‍ली का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है

दिल्ली कैपिटल्स ने पिछली कमियों को दूर करने के लिए नए सिरे से अपनी टीम का गठन किया है। दिल्ली ने पिछले साल हुई नीलामी में 8 खिलाड़ियों को खरीदा जिसके बाद उशके स्क्वाड में कुल 22 खिलाड़ी हो गए। टीम मैनेजमेंट ने नीलामी से पहले 12 खिलाड़ियों को रीटेन्ड किया था जबकि 9 खिलाड़ियों को रिलीज किया था। 

दिल्‍ली कैपिटल्‍स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, रिषभ पंत, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, हर्षल पटेल, आवेश खान,कगिसो रबाडा, कीमो पॉल और संदीप लमीछाने, रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे, जेसन रॉय, एलेक्स केरी, ​शिमरोन हेटमायर, ​मोहित शर्मा, तुषार देशपांडे, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर