IPL 2021: इन 5 क्रिकेटर्स के बारे में कम ही सुना होगा! नीलामी में तूफान लाने की है तैयारी

IPL 2021 Auction: पिछले कुछ सालों में भारत का घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी कई युवाओं के लिए आदर्श मंच साबित हुआ है, जिसने आईपीएल टीमों का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया।

mohammad azharuddin
मोहम्‍मद अजहरूद्दीन 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 नीलामी का आयोजन 18 फरवरी को चेन्‍नई में होगा
  • इस बार कई युवा खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने आईपीएल के लिए अपनी दावेदारी पेश की है
  • उम्‍मीद की जा रही है कि ये 5 खिलाड़ी आईपीएल नीलामी में तूफान खड़ा कर सकते हैं

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग नीलामी का इतिहास रहा है कि उसने रातोंरात किसी को अमीर बना दिया है। पहले भी देखने को मिला है कि कम पहचाने जाने वाले खिलाड़‍ियों पर जमकर पैसों की बारिश हुई क्‍योंकि फ्रेंचाइजी युवा प्रतिभा को अपने साथ जोड़ने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाती है। पिछले कुछ सालों में भारत का घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी युवाओं के लिए आदर्श मंच साबित हुआ है, जिसमें दमदार प्रदर्शन करके खिलाड़‍ियों ने आईपीएल टीमों का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया है।

18 फरवरी को आईपीएल-14 के लिए नीलामी का आयोजन चेन्‍नई में होने जा रहा है। इस बार भी कुछ घरेलू प्रतिभाओं से उम्‍मीद है कि वह नीलामी में तूफान ला सकते हैं। चलिए आज ऐसे ही 5 खिलाड़‍ियों पर नजर डालते हैं, जिन पर नीलामी में जमकर पैसों की बारिश हो सकती है।

आईपीएल नीलामी में इन 5 क्रिकेटर्स पर जमकर हो सकती है पैसों की बारिश

  1. अवि बरोत - बेस प्राइस- 20 लाख रुपए: 28 साल के सौराष्‍ट्र के बल्‍लेबाज ने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में धमाकेदार प्रदर्शन करके कई टीमों का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया है। बरोत ने पांच पारियों में 32 चौके और 12 छक्‍के जमाए। उनका स्‍ट्राइक रेट 185 का रहा। बरोत ने टूर्नामेंट में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 283 रन बनाए।
  2. राहुल गहलोत - बेस प्राइस- 20 लाख रुपए: सर्विसेज के बल्‍लेबाज ने भी सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया। गहलोत ने 177 के स्‍ट्राइक रेट से 244 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। अनकैप्‍ड भारतीय खिलाड़ी के होने के नाते किसी भी टीम के लिए गहलोत काफी लाभकारी बल्‍लेबाज साबित हो सकते हैं। आईपीएल फ्रेंचाइजी इस खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ने के लिए पर्स से मोटी रकम खर्च कर सकती हैं।
  3. मोहम्‍मद अजरूद्दीन- बेस प्राइस- 20 लाख रुपए: केरल के बल्‍लेबाज ने नाबाद 137 रन की पारी खेलकर अपना दम साबित किया और काफी सुर्खियां बटोरी। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने शेष चार पारियों में ज्‍यादा खास प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन शतकीय पारी के दौरान उन्‍होंने जिस अंदाज में शॉट्स जमाए, उससे तो निश्चित ही लगा कि फ्रेंचाइजी इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाएंगी।
  4. चेतन सकारिया
    - बेस प्राइस - 20 लाख रुपए: सौराष्‍ट्र के 23 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 5 मैचों में 4.9 की बेहतरीन इकोनॉमी दर से 12 विकेट चटकाए। इस गेंदबाज के विकेट लेने की क्षमता ने काफी प्रभावित किया और आगामी नीलामी में फ्रेंचाइजी अच्‍छा गेंदबाज खोजने के लिए सकारिया पर दांव लगा सकती है।
  5. केदार देवधर- बेस प्राइस- 20 लाख रुपए: 31 साल की उम्र में केदार देवधर बेशक युवा नहीं, लेकिन सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में उन्‍होंने 8 मैचों में 349 रन ठोके। देवधर भी नीलामी में तूफान ला सकते हैं। उनका स्‍ट्राइक रेट चिंता का विषय जरूर है, लेकिन इस सीजन में देवधर की निरंतरता उन्‍हें अनुबंध जरूर दिला सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर