DC vs RR Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए आज कैसी होगी दिल्ली-राजस्थान मैच की पिच और मुंबई का मौसम

Today Match Pitch Report, DC vs RR, Mumbai weather Forecast Today: आज आईपीएल 2022 के एक बड़े मैच में राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत दिल्ली कैपिटल्स से होगी। मुकाबले का वेन्यू बदलकर अब वानखेड़े स्टेडियम कर दिया गया है। जानने की कोशिश करते हैं कि क्या कहती हैं यहां की पिच व आज का मौसम।

Wankhede Stadium Mumbai pitch report
वानखेड़े स्टेडियम की पिच रिपोर्ट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की टक्कर
  • मुकाबला मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा
  • दिल्ली की टीम में कुछ कोविड-19 के मामले आने के बाद वेन्यू में किया गया था बदलाव

Today IPL match pitch report, Delhi vs Rajasthan: आज आईपीएल 2022 के 34वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच बड़ी टक्कर होने वाली है। दोनों टीमों ने अब तक विरोधी टीमों को टूर्नामेंट में कड़ी चुनौती दी है। राजस्थान रॉयल्स ने अब तक खेले अपने 6 मैचों में 8 अंक हासिल किए और वे अंक तालिका में तीसरे नंबर पर कब्जा जमाए हुए हैं। यहां अंक तालिका से जुड़ा एक दिलचस्प पहलू ये भी है कि राजस्थान रॉयल्स के लिए एक जीत गुजरात टाइटंस टीम को अंक तालिका के शीर्ष से बाहर करने में मदद कर सकती है, जबकि अगर दिल्ली कैपिटल्स का नेट रन रेट ठीक रहा तो एक जीत उन्हें अंक तालिका के टॉप-4 टीमों में ले जाने का काम करेगी।

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्क के बीच खेला जाने वाला आज (शुक्रवार) का मुकाबला पहले पुणे के एमसीए स्टेडियम में आयोजित किया जाना था, लेकिन दिल्ली टीम व दल में 6 कोरोना मामले आने के खुलासे के बाद इस मैच की जगह बदल दी गई। दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमों ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में अपने-अपने आखिरी मुकाबलों में जीत हासिल की थी। आज का मुकाबला अब मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है और दोनों टीमें पिछले प्रदर्शन को यहां भी दोहराना चाहेंगी। आइए जानते हैं कि वानखेड़े स्टेडियम की पिच और मौसम की रिपोर्ट क्या कहती है।

ये भी पढ़ेंः मैं झुकेगा नहीं..ओबेड मैकॉय पर चढ़ा पुष्पा का खुमार, विकेट लेकर ऐसे मनाया जश्न

आज कैसी होगी मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच, राजस्थान-दिल्ली मैच (DC vs RR Pitch Report)

आईपीएल के आज के मैच में प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में जब दिल्ली और राजस्थान की टीमें मैदान पर आमने-सामने उतरेंगी तो दोनों टीमों की नजरें खासतौर पर अपने-अपने गेंदबाजों पर होंगी, जिनके लिए दूसरी पारी में गेंदबाजी करना मुश्किल हो सकता है। इस मैदान पर इन दोनों टीमों के आखिरी मुकाबलों की बात करें तो 16 अप्रैल को खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स को यहां पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 16 रन से मात दे दी थी। जबकि राजस्थान ने अपना अंतिम मैच यहां पर 10 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेला था और 3 रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी। अब तक इस सीजन में वानखेड़े स्टेडियम पऱ खेले छह मैचों में चार बार वो टीम जीती है जिसने लक्ष्य का पीछा किया है।

जानिए मुंबई इंडियंस की लगातार सातवीं हार के बाद क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा

कैसा रहेगा आज मुंबई का मौसम (Mumbai Weather Forecast Today)

मुकाबला मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जाना है और ऐसे में यहां का मौसम भी अहम भूमिका अदा करता दिख सकता है। ताजा अनुमान के मुताबिक शुक्रवार को दिन में यहां थोड़े-बहुत बादल जरूर छाए रहेंगे लेकिन इससे तापमान पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा, खिलाड़ियों की जर्सी पसीने में भीगेगी, इसमें कोई शक नहीं है। यहां अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेंटीग्रेेड और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं। मुकाबला शाम 7.30 बजे शुरू होगा और खिलाड़ियों को उमस का भी सामना करना होगा, खासतौर पर गेंदबाजों को। आज बारिश के आसार ना के बराबर हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर