IPL 2022: लगातार छठी हार के बाद मुंबई इंडियन्स की रोहित शर्मा ने भरी हुंकार, कहा-करेंगे दमदार वापसी 

Rohit Sharma's Statement Mumbai Indian's Six consecutive defeat:  मुंबई इंडियन्स की आईपीएल 2022 में लगातार छठी हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने दमदार वापसी करने की बात कही है। जानिए रोहित ने क्या कहा? 

Rohit-Sharma-Mumbai-Indians
रोहित शर्मा ( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • मुंबई इंडियन्स ने पहली बार गंवाए हैं आईपीएल में लगातार 6 शुरुआती मैच
  • शनिवार को लखनऊ के खिलाफ जीत के लिए मुंबई नहीं बना पाई 200 रन
  • लखनऊ ने शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दम पर हासिल की जीत

मुंबई: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स को शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 18 रन के करीबी अंतर से हार का सामना करना पड़ा। जीत के लिए मिले 200 रन के लक्ष्य को मुंबई पलटन हासिल नहीं कर सकी और 20 ओवर में  9 विकेट पर केवल 181 रन बना सकी और सीजन में लगातार छठा मुकाबला गंवा दिया। 

बड़ी साझेदारी करने में रहे नाकाम
इस हार के साथ लगातार दूसरी बार मुंबई इंडियन्स की प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं धूमिल हो गई हैं। ऐसे में लखनऊ के खिलाफ हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने हार के वजह पर चर्चा करते हुए कहा, हार की कोई एक वजह बता पाना बेहद मुश्किल है। जब आप लक्ष्य का पीछा करते हैं तो उसके लिए आपको बड़ी साझेदारी करनी होती है और हम ऐसा कर पाने में असफल रहे। ऐसा नहीं कर पाने की भी कोई विशेष वजह नहीं है। हमने अपनी ओर से पूरी कोशिश की और टीम को खुद से पहले रखा।'

बुमराह से आखिरी में क्यों कराई गेंदबाजी
बुमराह को देरी से गेंदबाजी दिए जाने के बारे में रोहित ने कहा, उनकी बल्लेबाजी में गहराई है इसे देखते हुए अपने अहम बल्लेबाजों को अंतिम ओवरों के लिए बचाकर रखते हैं। हम हमेशा बुमराह का इस्तेमाल आखिरी के ओवरों में करते हैं लेकिन आज यह योजना कारगर साबित नहीं हुई। उसने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन अन्य गेंदबाजों को भी अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा। 

ये भी पढ़ें: IPL 2022: इशान किशन 15 करोड़ रुपए की राशि के लायक नहीं है, पूर्व ऑलराउंडर ने दिया कड़ा बयान

हर मैच में उतरते हैं सर्वश्रेष्ठ टीम के साथ
सही प्वेइंग-11 के बारे में रोहित ने कहा, जो भी मैच हम खेलते हैं वो हमारे लिए एक मौके की तरह होता है, हम उस मैच के लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग-11 को लेकर चर्चा करते हैं जो परिस्थितियों और विरोधी टीम के हिसाब से सर्वश्रेष्ठ हो उसका चयन करते हैं। रोहित ने आगे कहा, हम 6 मैच गंवा चुके हैं, हम ये समझने की कोशिश कर रहे हैं कि हमारे लिए सर्वश्रेष्ठ कॉम्बिनेशन क्या होगा। लेकिन यह विरोधी टीम पर भी निर्भर करता है। जब आप हारते हैं तो ये कहना बेहद आसान होता है कि ये बदलाव टीम में किए जाने चाहिए थे। हम हर मैच में अपने सर्वश्रेष्ठ 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरते हैं। लेकिन हार ने हमारी राह मुश्किल कर दी है। 

राहुल ने की शानदार बल्लेबाजी 
केएल राहुल की शतकीय पारी की तारीफ करते हुए रोहित ने कहा, कई बार आपको विरोधियों के खेल की भी तारीफ करनी पड़ती है ऐसा ही केएल राहुल के साथ भी है। आज राहुल ने शानदार ढंग से बल्लेबाजी की हमारी टीम ऐसा कर पाने में नाकाम रही। हम चाहते हैं कि हमारे टॉप ऑर्डर का कोई एक खिलाड़ी जितनी देर तक संभव हो बल्लेबाजी करे जो कि नहीं हो पा रहा है। मैं इस तरफ ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहता हूं। हम एक भी मैच अबतक नहीं जीत सके हैं लेकिन हमें अपना उत्साह बरकरार रखना होगा। 

पहले भी की है इस बार भी करेंगे दमदार वापसी
रोहित ने अपनी बल्लेबाजी के बारे में कहा, हम खुद को उस तरह तैयार करने की कोशिश कर रहा हूं जैसा मैं सभी मैचों में करता हूं। तैयारी में कोई अंतर नहीं है। मैं बड़ी पारी नहीं खेल पा रहा हूं इसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं और वैसा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा हूं जैसी टीम मुझसे अपेक्षा करती है। मैं आजकल मैदान पर जाकर खुलकर बैटिंग का लुत्फ उठाने की कोशिश करता हूं। आगे देखना बेहद जरूरी है। दुनिया खत्म नहीं हुई है, हमने पहले भी वापसी की है और एक बार फिर हम वापसी करने की पुरजोर कोशिश करेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर