RR vs SRH: राजस्थान के खिलाफ करीबी हार के बाद केएल राहुल ने किया अपने इस फैसले का बचाव

आईपीएल 2022
भाषा
Updated Apr 11, 2022 | 07:40 IST

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने राजस्थान के खिलाफ 3 रन के अंतर से हार के बाद मार्कस स्टोइनिस को आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजने के फैसले का बचाव किया है।

Marcus-Stoinis-LSG-vs-RR
मार्कस स्टोइनिस( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • राजस्थान के खिलाफ लखनऊ को मिली 3 रन के करीबी अंतर से हार
  • लखनऊ ने मार्कस स्टोइनिस को आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा
  • अपने इस फैसले का लखनऊ के कप्तान ने किया है बचाव

मुंबई: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले को तीन रन से गंवाने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान लोकेश राहुल ने रविवार को कहा कि उनकी टीम ऐसे बल्लेबाज है जो किसी भी स्थिति में मैच का रुख बदल सकते हैं। राजस्थान ने इंडियन प्रीमियर लीग के इस मैच में छह विकेट पर 165 रन बनाये के बाद लखनऊ की पारी को आठ विकेट पर 162 रन पर रोक दिया।

लखनऊ ने 14 रन पर गंवा दिए थे 3 विकेट, आखिरी ओवर में हुआ फैसला
लखनऊ की टीम ने एक रन दो और फिर 14 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद मैच में शानदार वापसी की लेकिन लक्ष्य से तीन रन दूर रह गये। राहुल ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, 'हमारे पास ऐसी टीम है जो कभी मुकाबले से बाहर नहीं होती। हम शुरुआत में तीन विकेट गिरने के बाद भी जीतने के बारे में सोच रहे थे। हमें बीच के ओवरों में अच्छी साझेदारी की जरूरत थी। आखिर में स्टॉयनिस ने टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की।'

इसलिए किया स्टोइनिस को आठवें नंबर पर भेजने का फैसला
उन्होंने 17 गेंद में नाबाद 38 रन बनाने वाले मार्कस स्टोइनिस को बल्लेबाजी में आठवें क्रम पर भेजने के फैसले का बचाव करते हुए कहा, 'स्टॉयनिस को बाद में भेजने का फैसला इसलिए किया था क्योंकि हमारे पास कई खिलाड़ी हैं जो बल्लेबाजी कर सकते हैं, ऐसे में हम उस मुश्किल समय को निकालना चाहते थे।'

कुलदीप सेन की सैमसन की तारीफ
राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने आखिरी ओवर में स्टोइनिस के सामने 15 रन का बचाव करने वाले पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज कुलदीप सेन की तारीफ की। उन्होंने कहा, 'सेन ने अपने शुरूआती तीन ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की थी। मैंने उसे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में देखा था। उसके पास अच्छा कौशल है और वह भारत के लिए खेल सकता है। उसमें वाइड यॉर्कर डालने का आत्मविश्वास था।' उन्होंने 41 रन देकर चार विकेट लेने वाले मैन ऑफ द मैच युजवेंद्र चहल को मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर करार दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर