मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद लगा केएल राहुल पर जुर्माना 

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल पर मुंबई इंडियन्स के खिलाफ जीत के बाद मैच रेफरी ने 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। जानिए क्या है मामला? 

KL-Rahul-LSG-Captain
लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच में लखनऊ ने स्लो ओवर रेट से की गेंदबाजी
  • कप्तान केएल राहुल पर मैच रेफरी ने किया 12 लाख रुपये का जुर्माना
  • लखनऊ को 60 गेंद में नाबाद 103* रन की पारी खेलकर केएल राहुल ने दिलाई जीत

मुंबई: आईपीएल 2022 में शनिवार को खेले गए पहले मुकाबले में अपने कप्तानी शतक की बदौलत मुंबई इंडियन्स के खिलाफ केएल राहुल ने लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत दिलाई। इल शानदार पारी के लिए राहुल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। लेकिन इसके कुछ ही देर बाद मैच रेफरी ने केएल राहुल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया।

राहुल ने खेली 60 गेंद में नाबाद 103 रन की पारी
राहुल पर यह जुर्माना उनकी टीम के मुंबई इंडियन्स के खिलाफ धीमी रन गति से गेंदबाजी करने की वजह से लगा है। यह बतौर कप्तान उनकी टूर्नामेंट में पहली गलती है। ऐसे में मैच रेफरी ने उनके ऊपर 12 लाख का जुर्माना लगाया है। राहुल ने अपने 100 वें आईपीएल मैच में शानदार शतक लगाकर टीम को 18 रन से जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। पारी की शुरुआत करने आए राहुल 60 गेंद में नाबाद 103 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने टीम को 20 ओवर में 4 विकेट पर 199 रन के स्कोर तक पहुंचाया। 

ये भी पढ़ें: केएल राहुल का फिर चला मुंबई इंडियन्स के खिलाफ बल्ला, 100वें मैच में जड़ा धमाकेदार सैकड़ा

स्लो ओवर रेट की वजह से लगा जुर्माना 
आईपीएल की ओर से इस बारे में जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक, 'लखनऊ सुपर जायंट्स पर शनिवार को मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 मैच (संख्या) 26 के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है। यह आईपीएल की आचार संहिता के तहत न्यूनतम ओवर गति के अपराधों से जुड़ा टीम का पहला मामला है इसलिए कप्तान लोकेश राहुल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।'

अंक तालिका में दूसरे पायदान पर पहुंची लखनऊ
इस जीत के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स अंक तालिका में गुजरात जायंट्स के बाद दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। अबतक खेल 6 मैच में लखनऊ की यह चौथी जीत है। गुजरात के खाते में 8 अंक हो गए हैं। संयोग देखिए टूर्नामेंट में शामिल हुई दो नई टीमें पहले और दूसरे पायदान पर हैं वहीं टूर्नामेंट के इतिहास की दो सबसे सफल टीमें मुंबई इंडियन्स दसवें और चेन्नई सुपर किंग्स नौवें पायदान पर है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर