'मैंने दो वाइड डाली, धोनी मेरे पास आए और कहा- मेरी तरफ देखना बंद करो और गेंद डालो'

MS Dhoni to Kondappa Raj Palani: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी का एक किस्‍सा थ्रो डाउन विशेषज्ञ ने साझा किया है। एमएस धोनी अपने अच्‍छे व्‍यवहार के लिए जाने जाते हैं और इस किस्‍से ने एक बार फिर उनकी महानता साबित की है।

MS Dhoni
एमएस धोनी 
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी ने अगस्‍त 2020 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया था
  • एमएस धोनी आईपीएल की तैयारियों में जुटे हुए थे
  • एमएस धोनी से जुड़ा एक किस्‍सा पलानी ने साझा किया

नई दिल्‍ली:  चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के थ्रो डाउन विशेषज्ञ कोंडप्‍पा राज पलानी ने एमएस धोनी के साथ अपनी पहली मुलाकात की कहानी साझा की। आईपीएल के 13वें संस्‍करण की शुरूआत से कुछ समय पहले यानी 15 अगस्‍त 2020 को धोनी ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया था। सीएसके की टीम तैयारी शिविर में थी क्‍योंकि धोनी चाहते थे कि लीग से पहले खिलाड़ी लय में लौटे। धोनी को नेट्स पर अभ्‍यास की जरूरत भी थी। 

पलानी ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की वेबसाइट से बातचीत में कहा, 'धोनी के संन्‍यास लेने के बाद पहली बार शिविर शुरू हुआ। मैंने तब उन्‍हें पहली बार देखा था। उन्‍होंने पूछा कि आप थ्रोअर हो। उन्‍होंने मुझे गेंदें थ्रो करने को कहा। टीम इसके बाद संतुष्‍ट थी। नेट्स गेंदबाज उनके संन्‍यास के बारे में बात कर रहे थे। दो या तीन सप्‍ताह बाद, वो साइडआर्म खेलने आए। हर कोई आ रहा था।'

पलानी ने आगे कहा, 'फ्लेमिंग, हसी और सभी ने कहा कि धोनी आ रहे हैं और मुझे ध्‍यान से गेंदबाजी करने को कहा गया। पहली दो गेंदें वाइड गई। अगली गेंद फुलटॉस गई। धोनी मेरे पास आए और कहा, 'मुझे देखना बंद करो और गेंदबाजी करो।' उन्‍होंने मुझे नेचुरल खेलने को कहा। फिर जहां उन्‍होंने चाहा, मैंने वहां गेंदबाजी की और फिर वो काफी खुश हुए। इसके बाद से रोजाना वो मुझे नाम से बुलाते थे।'

पलानी अकेले थ्रो डाउन स्‍पेशलिस्‍ट नहीं, जिन्‍होंने एमएस धोनी को गेंद डालने का मौका मिला हो। उनके साथी मुरुगन को भी धोनी को गेंद डालने का मौका मिला। मुरुगन ने कहा, 'धोनी ने मुझे अधिकांश फ्रंट फुट पर गेंदबाजी करने को कहा। वो कहते थे कि विकेट लेना अगला काम है। पहले इसका एहसास लो। हमने उन्‍हें वो ही करके दिया।' आईपीएल 2022 में दूसरा मौका रहा जब सीएसके प्‍लेऑफ में जगह बनाने से चूकी। एमएस धोनी की टीम आईपीएल 2022 में 12 अंकों के साथ 9वें स्‍थान पर रही।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर