IPL 2022, PBKS vs KKR Playing 11: क्‍या रबाडा खेलेंगे? पंजाब किंग्‍स की टीम आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है

IPL 2022 PBKS vs KKR Playing 11 prediction: आईपीएल 2022 में आज पंजाब किंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर मुकाबला खेला जाएगा। पंजाब किंग्‍स की टीम आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती है।

punjab kings
पंजाब किंग्‍स 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 का आठवां मैच पंजाब और कोलकाता के बीच खेला जाएगा
  • मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा पीबीकेएस-केकेआर मैच
  • मयंक अग्रवाल आज इन 11 खिलाड़‍ियों के साथ मैदान संभाल सकते हैं

PBKS vs KKR Prediction Playing 11: पंजाब किंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आज आईपीएल 2022 में मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में टक्‍कर होगी। टूर्नामेंट का आठवां मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा। पंजाब किंग्‍स ने अब तक एक मैच खेला और उसमें धमाकेदार जीत दर्ज की। वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स ने दो मैच खेले, जिसमें से एक में जीत मिली और दूसरे में शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। पंजाब किंग्‍स की कप्‍तानी मयंक अग्रवाल करेंगे जबकि केकेआर की कमान श्रेयस अय्यर के हाथों में है।

पंजाब की कोशिश जीत की लय को बरकरार रखने की होगी जबकि केकेआर जीत की पटरी पर लौटने को बेताब है। दोनों टीमों के बीच आंकड़ों पर गौर करें तो केकेआर का पलड़ा स्‍पष्‍ट रूप से भारी नजर आता है। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में कुल 29 मैच खेले गए, जिसमें से केकेआर ने 19 जबकि पंजाब ने 10 मैच जीते।  पिछले पांच मैचों के नतीजों पर ध्‍यान दें तो टक्‍कर कड़ी रही, लेकिन केकेआर ने 3-2 की बढ़त बना रखी है। पंजाब की ताकत में इजाफा हुआ है क्‍योंकि तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा चयन के लिए उपलब्‍ध हैं। ऐसे में पंजाब किंग्‍स की टीम इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती हैं।

ओपनिंग - शिखर धवन और मयंक अग्रवाल

पंजाब के लिए ओपनिंग पर एक बार फिर शिखर धवन और मयंक अग्रवाल एकसाथ नजर आएंगे। दोनों बल्‍लेबाजों ने आरसीबी के खिलाफ टीम को शानदार शुरूआत दिलाई थी और आज केकेआर के खिलाफ भी कुछ ऐसा ही कमाल करना चाहेंगे। पंजाब को अपने ओपनर्स पर भरोसा है और उसे इनसे शानदार शुरूआत की दरकार होगी।

मिडिल ऑर्डर - भानुका राजपक्षा, लियाम लिविंगस्‍टोन, राज बावा, शाहरुख खान

पंजाब के मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाजों ने आरसीबी के गेंदबाजों को काफी परेशान किया था। भानुका राजपक्षा से एक बार फिर टीम को आक्रामक पारी की उम्‍मीद रहेगी। लियाम लिविंगस्‍टोन ताबड़तोड़ अंदाज में बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। युवा राज बावा पहले मैच में सफल नहीं हुए थे, लेकिन आज के मैच में कमाल बिखेरना चाहेंगे। शाहरुख खान से टीम को एक बार फिर मैच फिनिश करने की उम्‍मीद होगी।

ऑलराउंडर्स - ओडीन स्मिथ और हरप्रीत बरार

ओडीन स्मिथ ने आरसीबी के खिलाफ अपने बल्‍ले से कमाल दिखाते हुए पंजाब को जीत दिलाई थी। एक बार फिर स्मिथ से पंजाब को इसी तरह के प्रदर्शन की उम्‍मीद होगी। हरप्रीत बरार भी उभरते हुए ऑलराउंडर हैं और टीम के लिए अपना अच्‍छा योगदान देना चाहेंगे।

गेंदबाज - अर्शदीप सिंह, कगिसो रबाडा और राहुल चाहर

पंजाब के गेंदबाजी विभाग की जिम्‍मेदारी अर्शदीप सिंह, कगिसो रबाडा और राहुल चाहर के कंधों पर होगी। रबाडा की वापसी का मतलब है कि संदीप शर्मा को बेंच पर बैठना होगा। इन तीनों गेंदबाजों को राज बावा, ओडीन स्मिथ, हरप्रीत बरार और लियाम लिविंगस्‍टोन का साथ मिलेगा।

पंजाब की संभावित प्‍लेइंग 11 इस प्रकार है:

शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्‍तान), भानुका राजपक्षा, लियाम लिविंगस्‍टोन, राज बावा, शाहरुख खान, ओडीन स्मिथ, हरप्रीत बरार, अर्शदीप सिंह, कगिसो रबाडा और राहुल चाहर।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर