राहुल तेवतिया के अलावा सिर्फ एक और भारतीय ने अंतिम 2 गेंदों पर दो छक्के जड़कर जिताया है टी20 मैच

Rahul Tewatia did MS Dhoni and winning the match for Gujarat Titans: राहुल तेवतिया ने ओडीन स्मिथ की आखिरी दो गेंदों में दो छक्‍के जमाकर गुजरात टाइटंस की जीत पर मुहर लगाई। राहुल से पहले एक और भारतीय खिलाड़ी ये कमाल कर चुका है।

rahul tewatia
राहुल तेवतिया 
मुख्य बातें
  • राहुल तेवतिया ने आखिरी दो गेंदों में लगातार दो छक्‍के जमाकर गुजरात को जीत दिलाई
  • गुजरात टाइटंस ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की
  • तेवतिया से पहले धोनी भी आखिरी दो गेंदों में दो छक्‍के जमाकर टीम को जीत दिला चुके हैं

मुंबई: राहुल तेवतिया, छक्‍के और पंजाब किंग्‍स का तीन तरफा रिश्‍ता है जो टॉस के सभी लिए सभी भविष्‍यवाणियां भेज सकता है और असंभव को वास्तिविकता बना सकता है। आईपीएल 2020 में शेल्‍डन कॉटरेल के ओवर में लगातार पांच छक्‍के जमाना हो या फिर आखिरी दो गेंदों में लगातार दो छक्‍के जमाकर गुजरात टाइटंस को जीत दिलाना, राहुल ने आईपीएल में सर्वश्रेष्‍ठ मैच फिनिशर्स में अपनी जगह जरूर बना ली है। बता दें कि गुजरात को पंजाब के खिलाफ आखिरी दो गेंदों में दो छक्‍के जमाने की जरूरत थी। तेवतिया ने ओडीन स्मिथ की गेंद पर लगातार दो छक्‍के जमाए और गुजरात की जीत पर मुहर लगाई।

यह भी पढ़ें: 2 गेंद, 2 छक्के, बस और क्या..जानिए आईपीएल 2022 के सबसे रोमांचक आखिरी ओवर का पूरा हाल

इसी के साथ राहुल तेवतिया ने महान एमएस धोनी की दुर्लभ उपलब्धि को दोहराया। तेवतिया के धोनी समान छक्‍के जमाकर टीम को जीत दिलाने के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल चुके हैं। बता दें कि आईपीएल 2016 में एमएस धोनी ने अक्षर पटेल की आखिरी दो गेंदों पर लगातार दो छक्‍के जमाकर राइजिंग पुणे सुपरजायंट को जीत दिलाई थी। तब अक्षर पटेल भी किंग्‍स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्‍स) का हिस्‍सा थे।

बहरहाल, उपलब्‍ध आंकड़ों के मुताबिक टी20 क्रिकेट में केवल तीन ही ऐसे मौके रहे हैं जब किसी खिलाड़ी ने आखिरी दो गेंदों में दो छक्‍के जमाकर टीम को जीत दिलाई हो। सबसे पहले यह कमाल एमएस धोनी ने 2016 आईपीएल में किया था। इसके बाद 2019 में निशान पेरिस ने अनुक डी एल्विस की गेंदों पर लगातार छक्‍के जमाकर टीम को जीत दिलाई थी। अब तेवतिया इस विशेष क्‍लब से जुड़ गए हैं। बता दें कि राहुल तेवतिया आईपीएल मैच का अंत छक्‍के से करने वाले चौथे बल्‍लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ड्वेन ब्रावो, एमएस धोनी और केएस भरत यह कमाल कर चुके हैं।

तेवतिया ऐसे बने हीरो

पता हो कि गुजरात टाइटंस को अंतिम ओवर में जीत के लिए 19 रन की दरकार थी। हार्दिक पांड्या और डेविड मिलर क्रीज पर थे। मिलर स्‍ट्राइक पर थे और स्मिथ ने पहली गेंद वाइड डाली। बल्‍लेबाजों ने ऐसे में एक रन चुरा लिया। फिर पहली गेंद दोबारा डाली गई, जिसमें हार्दिक पांड्या (27) रनआउट हो गए। दूसरी गेंद पर तेवतिया ने डीप प्‍वाइंट की दिशा में शॉट खेलकर एक रन लिया। 

यह भी पढ़ें: फिर से 'ट्रेंडिंग' बना इनका नाम, फरीदाबाद का लड़का जो झूमते-दहाड़ते 10 लाख से 9 करोड़ तक पहुंचा

तीसरी गेंद पर मिडर ले डीप स्‍क्‍वायर लेग की दिशा में चौका जमाया। चौथी गेंद पर मिलर ने एक रन लिया और स्‍ट्राइक तेवतिया के पास आई। राहुल तेवतिया ने डीप मिडविकेट की दिशा में पांचवीं गेंद पर शानदार छक्‍का जमाया। आखिरी गेंद पर तेवतिया ने लांग ऑन की दिशा में छक्‍का जमाकर गुजरात की जीत पर मुहर लगाई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर