IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले T20I के लिए रवि शास्‍त्री ने चुनी भारत की प्‍लेइंग XI

Ravi Shastri picks his playing 11: टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्‍त्री ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून को होने वाले पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 चुनी है। शास्‍त्री ने अपनी टीम में दिनेश कार्तिक को जगह नहीं दी है।

India Cricket Team
भारतीय क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • रवि शास्‍त्री ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए भारत की प्‍लेइंग 11 चुनी
  • रवि शास्‍त्री ने दिनेश कार्तिक और वेंकटेश अय्यर को टीम में नहीं चुना
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहल टी20 मैच 9 जून को खेला जाएगा

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्‍त्री ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून को होने वाले पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए भारत की अपनी प्‍लेइंग 11 चुनी है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच नई दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में गुरुवार को पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। रवि शास्‍त्री ने ओपनिंग के लिए केएल राहुल और रुतुराज गायकवाड़ को चुना है। टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में भारत के बाहर होने के बाद रवि शास्‍त्री का टीम इंडिया के साथ करार खत्‍म हो गया था।

रवि शास्‍त्री ने मिडिल ऑर्डर के लिए इशान किशन, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत को चुना है। भारतीय टीम में वापसी कर रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी शास्‍त्री की सर्वश्रेष्‍ठ एकादश में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्‍तानी में गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का खिताब दिलाया। शास्‍त्री ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो गेम प्‍लान में कहा, 'मेरे ख्‍याल से भारतीय टीम उन खिलाड़‍ियों के साथ मैदान संभालेगी, जिसे वो पहले देखना चाहती है। राहुल और गायकवाड़ ओपनिंग कर सकते हैं। किशन को इस मैच में मौका मिल सकता है और वह नंबर-3 पर उतर सकते हैं।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'अगर आप किशन को नंबर-3 पर उतार रहे हैं तो श्रेयस को नंबर-4 और पंत को पांचवें नंबर पर भेजें। छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या होंगे।' गेंदबाजी विभाग में अक्षर पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार और युजवेंद्र चहल को शास्‍त्री की टीम में जगह मिली है। मगर शास्‍त्री अर्शदीप और उमरान मलिक में से एक को चुनने में थोड़ा उलझे हैं। दोनों गेंदबाजों ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया। शास्‍त्री ने कहा, 'नंबर-7 पर अक्षर पटेल। आठ पर भुवनेश्‍वर कुमार। फिर चहल। और फिर अर्शदीप सिंह/उमरान मलिक और हर्षल पटेल। उमरान और अर्शदीप में से चयन पिच की स्थिति और मैदान को देखकर होगा।'

रवि शास्‍त्री ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से अगर भुवी खेले तो उमरान को मौका देना बेहतर होगा क्‍योंकि भुवी अंतिम ओवरों में गेंदबाजी की जिम्‍मेदारी संभालेंगे। मगर फिर वो ही। आप ऐसे गेंदबाज को खोज रहे हैं, जो अंतिम ओवरों में गेंदबाजी कर सके। आप इस तरह के गेंदबाज का विकास करना चाहते हैं। तो अगर हर्षल ऐसा कर सकते हैं, तो फिर उन्‍हें मैच खेलने को मिलेगा।' रवि शास्‍त्री ने वेंकटेश अय्यर और दिनेश कार्तिक को नहीं चुना।

रवि शास्‍त्री की बेस्‍ट प्‍लेइंग XI: केएल राहुल (कप्‍तान), रुतुराज गायकवाड़, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह/उमरान मलिक और हर्षल पटेल। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर