IPL 2022- रवि शास्त्री ने बताया- अगर उस समय आईपीएल होता तो वह ऑक्शन में कितने करोड़ में बिकते...

आईपीएल 2022
Updated Apr 01, 2022 | 10:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Ravi Shashtri: रवि शास्त्री को भारत के महानतम ऑलराउंडर में से एक माना जाता है। वह 1983 में भारत के लिए विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य भी थे। उन्होंने 1985 की वर्ल्ड चैंपियनशिप सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज अवार्ड भी जीता था। शास्त्री ने बताया कि अगर आईपीएल उस समय होता तो उन्हें कितने करोड़ रुपए मिलते।

Ravi Shastri
रवि शास्त्री   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • आईपीएल से बताैर कॉमेंटेटर जुड़े हैं रवि शास्त्री
  • शास्त्री बाेले- उनकी IPL में 15 करोड़ बोली लगती
  • शास्त्री ने उमरान मलिक की भी की तारीफ

IPL  2022: टीम इंडिया के कोच रहे रवि शास्त्री ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि अगर उस समय आईपीएल होता तो उन्हें आसानी से 15 करोड़ रुपए मिल जाते। शायद वह एक टीम के कप्तान भी होते। इसमें कोई सवाल नहीं हाेता ना ही दिमाग लगाने की जरूरत । शास्त्री ने इसी के साथ अपनी कीमत महेंद्र सिंह धोनी से भी ऊपर लगा दी, जिन्हें कि आईपीएल के पहले सीजन में रिकॉर्ड 12 करोड़ रुपए मिले थे। रवि शास्त्री को भारत क्रिकेट टीम के इतिहास में महान ऑलराउंडर में से एक माना गया है। बता दें कि रवि शास्त्री भारत के लिए पहला विश्व कप 1983 में जीतने वाली टीम के सदस्य भी थे।

कार्यकाल पूरा होने पर छोड़ा पद 

रवि शास्त्री के कोच रहते टीम इंडिया ने कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम कीं हैं। शास्त्री ने पिछले साल नवंबर में अपना कार्यकाल पूरा होने पर पद छोड़ दिया था। उनके कार्यकाल में टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची थी। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में दो बार टेस्ट सीरीज में हराना भी उनकी कोचिंग में ही हुआ। वह अपने पूरे कार्यकाल के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ नजदीकियों के कारण जाने जाते रहे। जैसे ही शास्त्री ने कोचिंग का पद छोड़ा। धीरे-धीरे विराट ने भी तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी। अब विराट टीम इंडिया में बतौर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज खेलते हैं जबकि रवि शास्त्री की जगह टीम इंडिया के कोच की भूमिका राहुल द्रविड़ निभा रहे हैं। 

आईपीएल में कर रहे हैं कमेंट्री 

रवि शास्त्री इन दिनों आईपीएल में कॉमेंट्री कर रहे हैं। वह लोकप्रिय कॉमेंटेटर भी रहे हैं। उन्होंने बीते दिन सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मालिक की तारीफ की थी। शास्त्री ने कहा था कि उमरान शुद्ध भारतीय गेंदबाज हैं। बीसीसीआई को चाहिए कि इस तरह के प्लेयर को अच्छे से ग्रूम करें। वह टीम इंडिया के लिए काफी अच्छा काम कर सकता है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर