"धोनी भाई ने मुझे बता दिया था", कप्‍तानी का दबाव झेलने की बात पर रवींद्र जडेजा का बेबाक बयान

Ravindra Jadeja on captaincy pressure: रवींद्र जडेजा के नेतृत्‍व में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को आईपीएल 2022 में लगातार तीन शिकस्‍त झेलनी पड़ी है। जडेजा ने आलोचनाओं के बीच अपनी कप्‍तानी पर बड़ा बयान दिया है।

ms dhoni and ravindra jadeja
एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा 
मुख्य बातें
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम मौजूदा आईपीएल में लगातार तीन मैच हारी
  • रवींद्र जडेजा सीएसके के कप्‍तान हैं और उनकी आलोचना हो रही है
  • जडेजा ने कप्‍तानी के दबाव पर बेबाकी से अपनी बात रखी है

मुंबई: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को आईपीएल इतिहास में पहली बार लगातार तीन मैचों में शिकस्‍त मिली और इस समय वो अंक तालिका में 9वें स्‍थान पर है। गत चैंपियन सीएसके नए लीडर रवींद्र जडेजा के नेतृत्‍व में प्रभावित करने में नाकाम रही है। लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मैच को छोड़ दिया जाए तो उसके बल्‍लेबाज उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतरे और सीएसके की टीम रन बनाने के लिए संघर्षरत नजर आई। ओपनर रुतुराज गायकवाड़ हो या फिर कप्‍तान रवींद्र जडेजा। दोनों बेहतरीन प्रदर्शन करके आईपीएल में आए, लेकिन यहां अब तक दोनों फ्लॉप रहे हैं।

यह भी पढ़ें: चेन्नई की हार की हैट्रिक पूरी होने के बाद क्या बोले कप्तान रवींद्र जडेजा? 

पहले तीन मैचों में लगातार शिकस्‍त के कारण कप्‍तान रवींद्र जडेजा की आलोचना हो रही है। जडेजा ने कहा कि वो आलोचनाओं से घबराएं नहीं हैं। उन्‍होंने कहा कि वो कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी का दबाव नहीं महसूस कर रहे हैं क्‍योंकि वो इसकी लंबे समय से तैयारी कर रहे हैं। उन्‍होंने साथ ही खुलासा किया कि एमएस धोनी ने पहले ही सूचित कर दिया था कि आने वाले महीनों में बदलाव के लिए तैयार  रहे।

पंजाब के हाथों शिकस्‍त झेलने के बाद जडेजा ने कहा, 'धोनी भाई ने कुछ महीने पहले कप्‍तानी के बारे में कहा था, जिसके बाद से मैं तैयारी कर रहा था। मानसिक रूप से मैं नेतृत्‍व करने के लिए तैयार था और मुझ पर कोई दबाव नहीं था। धोनी भाई अपनी बातें बताते होते हैं। हम भाग्‍यशाली हैं कि वो हमारे साथ हैं। मैं अपने इरादों का पालन करता हूं। मैं इसके लिए तैयार था। मानसिक रूप से कप्‍तानी करने को तैयार था। मेरा अपने ऊपर कोई दबाव नहीं है। मैं अपने इरादों पर भरोसा करने पर ध्‍यान दे रहा हूं। मेरे दिमाग में जो भी विचार आ रहे हैं, उसके हिसाब से आगे बढ़ रहा हूं।'

यह भी पढ़ें: 'दिखने वाला है नया अवतार'..खराब प्रदर्शन के बीच CSK के निदेशक ने किया बहुत बड़ा दावा

ध्‍यान दिला दें कि एमएस धोनी ने आईपीएल 2022 शुरू होने के दो दिन पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी छोड़ने की घोषणा की थी। उन्‍होंने कप्‍तानी की मशाल रवींद्र जडेजा को सौंपी। उल्‍लेखनीय है कि इस साल मेगा नीलामी से पहले जडेजा पहले खिलाड़ी हैं जिन्‍हें सीएसके ने रिटेन किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर