RCB vs SRH Playing 11, Dream11 Prediction: बैंगलोर और हैदराबाद आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ संभालेंगी मैदान!

IPL 2022, RCB vs SRH Team Playing 11 Today Match, Royal Challengers Bangalore vs Sunrisers Hyderabad Dream11 Team Prediction: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 का 36वां मैच खेला जाएगा। बैंगलोर और हैदराबाद आज इस प्‍लेइंग 11 को आजमा सकती है।

rcb vs srh predicted playing 11
आरसीबी बनाम एसआरएच संभावित प्‍लेइंग 11 
मुख्य बातें
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच आज
  • मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर खेला जाएगा मुकाबला
  • आरसीबी और एसआरएच आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है

IPL 2022, RCB vs SRH Team Playing 11 Today Match, Royal Challengers Bangalore vs Sunrisers Hyderabad Dream11 Team Prediction: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज डलब हेडर का दूसरा और टूर्नामेंट का 36वां मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। यह मुकाबला रोमांचक होने की उम्‍मीद है क्‍योंकि दोनों ही टीमें इस समय शानदार फॉर्म में है और कोई भी हारना नहीं चाहेगा। आरसीबी की टीम ने 7 में से पांच मैच जीते हैं और वह अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने 6 में से चार मैच जीते और वह अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर काबिज है।

फाफ डू प्‍लेसी के नेतृत्‍व वाली आरसीबी ने अपने पिछले मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स को 18 रन से मात दी थी। वहीं हैदराबाद ने अपने पिछले मैच में पंजाब किंग्‍स को सात विकेट से मात दी थी। आज दोनों ही टीमें एक-दूसरे को जीत की पटरी से भटकाने के लिए एड़ी चोटी का दम लगाती हुई नजर आएंगी। दोनों टीमों के बीच अगर आंकड़ों पर गौर करें तो हैदराबाद का पलड़ा भारी नजर आता है।

यह भी पढ़ें: फॉफ डुप्लेसी ने खोला राज, बताया क्यों मिल रही है आरसीबी को मुश्किल मैचों में जीत? 

आईपीएल में अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 20 मैच खेले गए हैं। इसमें से हैदराबाद ने 11 जबकि बैंगलोर ने 8 मैच जीते। एक मैच का नतीजा नहीं निकला था। वहीं अगर पिछले पांच मैचों के परिणाम पर ध्‍यान दें तो यहां भी सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी बढ़त कायम रखी है। हैदराबाद ने इन 5 में से तीन मुकाबले जीते। आईपीएल 2021 में दोनों टीमों के बीच दो मुकाबले खेले गए थे। तब आरसीबी और हैदराबाद दोनों ने एक-एक मैच जीता था। हैदराबाद इस मनोवैज्ञानिक फायदे से एक बार फिर आरसीबी को पस्‍त करना चाहेगी।

दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11 को लेकर बात करें तो आरसीबी के लिए अनुज रावत और विराट कोहली का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है। हो सकता है कि हैदराबाद के खिलाफ रावत की जगह रजत पाटीदार को मौका मिले। वहीं विराट कोहली के फॉर्म में लौटने की दुआ टीम प्रबंधन से लेकर फैंस भी कर रहे हैं। इसके अलावा टीम में स्‍टार खिलाड़‍ियों की भरमार है तो कोई बदलाव नजर नहीं आता। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले दो मैच हारने के बाद जबर्दस्‍त वापसी की है।

यह भी पढ़ें: ''विराट पर थकान हावी, उन्हें आराम की जरूरत'', कोहली को लेकर रवि शास्त्री ने दिया चौंकाने वाला बयान

ऐसा लगता है कि सनराइजर्स हैदराबाद में सभी खिलाड़‍ियों की भूमिका तय है और हर कोई उसे बखूबी निभाता हुआ नजर आ रहा है। हो सकता है कि टीम को इस मैच में वॉशिंगटन सुंदर की सेवाएं मिल सके। अगर वॉशिंगटन सुंदर की टीम में वापसी होती है तो जगदीश सुचित को बाहर बैठना पड़ सकता है। इसके अलावा हैदराबाद की टीम में कोई और बदलाव नजर नहीं आता है।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्‍लेइंग 11 - फाफ डु प्‍लेसिस (कप्‍तान), रजत पाटीदार, विराट कोहली, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, दिनेश कार्तिक, सुयष प्रभुदेसाई, शाहबाज अहमद, वनिंदु हसरंगा, जोश हेजलवुड, हर्षल पटेल और मोहम्‍मद सिराज।

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्‍लेइंग 11 - अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्‍तान),राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन, शशांक सिंह, मार्को जानसेन, जगदीश सुचित, भुवनेश्‍वर कुमार, उमरान मलिक और टी नटराजन।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर