रोनाल्डो बनकर नींद से उठे, तो क्या करेंगे? विराट कोहली ने दिया दिलचस्प जवाब

Virat Kohli reveals what he would do if he wakes up as Cristiano Ronaldo: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बताया है कि वो क्या करेंगे अगर एक सुबह वो क्रिस्टियानो रोनाल्डो बनकर नींद से उठे।

Virat Kohli and Cristiano Ronaldo
विराट कोहली और क्रिस्टियानो रोनाल्डो  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को लेकर दिया दिलचस्प बयान
  • अगर एक दिन रोनाल्डो बनकर नींद से उठे तो क्या करेंगे आप?
  • विराट सहित कई दिग्गज क्रिकेटरों के पसंदीदा खिलाड़ी हैं पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो

फुटबॉल पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा लोकप्रिय और सबसे अधिक देखा जाने वाला खेल भी है। शायद यही वजह है कि इसके स्टार खिलाड़ी दुनिया के तमाम खेलों के दिग्गजों के लिए प्रेरणा बन जाते हैं। मौजूदा समय में अगर कोई ऐसा फुटबॉलर है जिसकी लोकप्रियता किसी खेल या सरहद की सीमा से नहीं बंधी है, तो वो हैं पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo)। क्रिकेट जगत में भी तमाम ऐसे दिग्गज हैं जो रोनाल्डो के दीवाने हैं। पूर्व भारतीय कप्तान और इन दिनों आईपीएल में व्यस्त विराट कोहली (Virat Kohli) भी उनमें से एक हैं। विराट ने रोनाल्डो से जुड़े एक दिलचस्प सवाल का जवाब दिया है।

जब विराट कोहली से ये पूछा गया कि अगर वो नींद से किसी दिन उठते हैं और खुद को क्रिस्टियानो रोनाल्डो पाते हैं तो ऐसे में क्या करेंगे। इस पर दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा कि वो सबसे पहला अपने दिमाग का स्कैन करेंगे। अपने काम और फिटनेस को लेकर रोनाल्डो के समर्पण के प्रशंसक कोहली ने अपनी इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के फोटोशूट के दौरान इस स्टार फुटबॉलर की जमकर सराहना की।

विराट कोहली से जब यह पूछा गया कि उनका पसंदीदा खिलाड़ी कौन है और अगर वह एक दिन उनकी तरह बनकर उठेंगे तो क्या करेंगे तो इस पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘क्रिस्टियानो रोनाल्डो।’’ उन्होंने आरसीबी की ‘बिहाइंड द सीन’ सीरीज में कहा, ‘‘मैं अपने दिमाग को स्कैन करूंगा (अगर रोनाल्डो बन गया तो) और देखूंगा कि इतनी मानसिक मजबूती कहां से आती है।’’

पिछला तकरीबन एक साल विराट कोहली के लिए काफी हलचल भरा रहा है। करियर के मामले में कोहली को ना सिर्फ टीम के साथ असफलताओं का सामना करना पड़ा बल्कि उनका व्यक्तिगत फॉर्म पटरी पर लौटे अब तकरीबन दो साल हो चुके हैं।

हाल में उन्होंने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी, जबकि बाकी प्रारूपों की कप्तानी से धीरे-धीरे उनको खुद किनारे कर दिया गया। इसके बाद विराट ने आईपीएल में बेंगलोर टीम की कप्तानी भी छोड़ दी। अब इस समय वो किसी भी टीम के कप्तान नहीं हैं और उनका पूरा फोकस अपनी पुरानी लय में लौटना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर