IPL में खेलने को बेसब्र है कंगारू विकेटकीपर, क्रिकेट से ज्‍यादा इस खिलाड़ी से मिलने की है खुशी

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Mar 03, 2020 | 14:22 IST

Indian Premier League 2020: ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का बेसब्री से इंतजार है। कैरी इस साल आईपीएल में डेब्यू करेंगे।

alex carey
एलेक्स कैरी  |  तस्वीर साभार: Twitter

केपटाउन: दिल्ली कैपिटल्स के नए विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने मंगलवार को कहा कि वह 29 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सत्र में कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान बल्लेबाज रिकी पॉन्टिंग के क्रिकेट कौशल से सीखने के लिए उत्सुक हैं। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम के सदस्य रहे कैरी इस साल लुभावने आईपीएल में पदार्पण करेंगे। उन्हें दिल्ली की टीम ने खिलाड़ियों की नीलामी में दो करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा।

'मैं इंतजार नहीं कर सकता'

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के ब्लोमफोनटेन रवाना होने से पहले ‘क्रिकेट.काम.एयू’ ने कैरी के हवाले से कहा, 'मैं इंतजार नहीं कर सकता, अगर मैं खेल नहीं भी रहा हूं तो भी, उनके (पॉन्टिंग) साथ बैठने और क्रिकेट पर बात करने के लिए। संभवत: कुछ महीनों के लिए मैं उसके साथ चिपका रहूंगा।'

खिलाड़ी के रूप में तीन विश्व कप जीतने वाले पोटिंग पिछले साल इंग्लैंड में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के कोचिंग स्टाफ के सदस्य थे। कैरी साथ ही उपमहाद्वीप में स्पिन के खिलाफ खेलने के अनुभव को लेकर भी उत्सुक हैं। उन्होंने कहा, 'दिल्ली का शीर्ष क्रम काफी मजबूत है, शीर्ष पर सलामी बल्लेबाजों के अलावा चौथे नंबर पर रिषभ पंत है इसलिए अगर मौका बना तो यह पांचवें या छठे नंबर पर होगा।'

'जब पहुंचेंगे तो कुछ काम करना होगा'

उन्होंने आगे कहा, 'अगर मैं उपमहाद्वीप में अपने खेल में सुधार जारी रखता हूं तो यह मेरे लिए शानदार होगा।' कैरी ने कहा, 'दिल्ली का विकेट स्पिन के अनुकूल है इसलिए जब हम वहां पहुंचेंगे तो कुछ काम करना होगा।' नीलामी के बाद पोंटिंग ने कहा था कि यह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज दिल्ली की टीम के लिए काफी मैच जीत सकता है और विकेटकीपर ऋषभ पंत का अच्छा बैकअप विकल्प भी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर