Delhi Rain: आखिर रूठे बदरा हुए मेहरबान, दिल्ली में बारिश, लोगों को मिली गर्मी और उमस से राहत-Video

Delhi rain: दिल्ली में सोमवार की दोपहर कुछ इलाकों में बारिश की बौछारों ने लोगों को राहत दी है, बारिश को लेकर काफी संभावनाएं जताई जा रही थीं वो सोमवार को सही हो गईं।

DELHI RAIN
सोमवार की दोपहर में बारिश हो ही गई, जिसका लोगों ने जमकर लुत्फ लिया 

Delhi rain news: देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी और उमस का प्रकोप दिख रहा है और लोग मौसम की इस मार से बेहाल नजर आ रहे है, गौर हो कि इस मौसम की चिपचिपी गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो रहा है और हर निगाहें बारिश की बाट जोह रही हैं वहीं दिल्ली में सोमवार की दोपहर कुछ इलाकों में बारिश की बौछारों ने लोगों को राहत दी है।

बारिश को लेकर मौसम विभाग के पूर्वानुमान दो बार फेल रहे हैं और राजधानी दिल्ली उमस भरी गर्मी से बेहाल है मॉनसून आने के बाद से अब तक राजधानी बारिश को तरस रही है।मौसम विभाग ने संडे को मध्यम बारिश की संभावना जताई थी, लेकिन बारिश नहीं हुई बस पालम और आया नगर में बूंदाबांदी और जाफरपुर में थोड़ी बारिश दर्ज की गई। 

Delhi News: दिल्ली में 375 से ज्यादा घर और भवन जोखिम की श्रेणी में, कभी भी हो सकती हैं अप्रिय घटना

वहीं सोमवार की सुबह से बादलों की लुका-छिपी का खेल चलता रहा और दोपहर में बारिश हो ही गई, जिसका लोगों ने जमकर लुत्फ लिया..

वहीं मौसम विशेषज्ञों ने शुष्क मौसम के लिए मानसून के कम दबाव के क्षेत्र को मध्य भारत की ओर बढ़ने को जिम्मेदार ठहराया है, कहा जा रहा है कि ओडिशा पर बन रहा कम दबाव का क्षेत्र बाद में गुजरात शिफ्ट हो गया।

कहा जा रहा है कि मानसून की अक्षीय रेखा दिल्ली तक आने की उम्मीद थी, लेकिन यह बीकानेर तक ही आई जिसके चलते दिल्ली के आसपास के इलाकों में तो बारिश हुई, लेकिन राजधानी में बारिश नहीं हो पाई। 

दिल्ली में अपेक्षित बारिश नहीं हुई है

वहीं मौसम विभाग का कहना है कि 13/ 14 जुलाई को कम दबाव का क्षेत्र गुजरात को पार करने और मानसून के कम दबाव का क्षेत्र उत्तर की ओर बढ़ने के बाद बारिश की उम्मीद है। गौर हो कि मानसून ने 30 जून को दिल्ली में प्रभावशाली तरीके से दस्तक दी थी, लेकिन उसके बाद से दिल्ली में अपेक्षित बारिश नहीं हुई है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर