दिल्ली चुनाव 2020: केजरीवाल बोले-सभी 15 विधायक हमारे परिवार का हिस्सा, उम्मीद है साथ रहेंगे

Arvind Kejriwal : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि जिन 15 विधायकों को पार्टी ने टिकट नहीं दिया है, वे हमारे परिवार का हिस्सा हैं। केजरीवाल ने कहा कि अन्य पार्टियां उन पर डोरे डालेंगी।

Kejriwal says all 15 MLA's denied tickets are part of family Delhi Chunav 2020, केजरीवाल बोले-सभी 15 विधायक हमारे परिवार का हिस्सा, उम्मीद है साथ रहेंगे
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • AAP ने इस बार अपने 15 विधायकों को टिकट नहीं दिए हैं, इससे विधायकों में है नाराजगी
  • इन विधायकों से संपर्क साध रहे अन्य राजनीतिक दल, 8 फरवरी को होगा मतदान
  • भाजपा-कांग्रेस ने अभी घोषित नहीं किए हैं अपने उम्मीदवार, 11 फरवरी को आएंगे नतीजे

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने अपने जिन 15 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया है उन्हें अपनी तरफ खींचने की सियासत तेज हो गई है। इस बीच, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि भले ही पार्टी ने इन विधायकों को टिकट नहीं दिया है लेकिन ये नेता उनके परिवार का हिस्सा हैं और उन्हें उम्मीद है कि ये विधायक पार्टी के साथ बने रहेंगे। 

बता दें कि आप ने दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए मंगलवार शाम अपने सभी उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस सूची में पार्टी के 15 मौजूदा विधायकों को इस बार टिकट नहीं दिया गया। सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इन सीटों पर सर्वे कराया था और सर्वे में इन विधायकों के पक्ष में अच्छी राय नहीं आई। वहीं, टिकट नहीं मिलने पर विधायकों ने बगावती सुर अख्तियार किए हैं।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि मीडिया में इस तरह की रिपोर्टें हैं कि आप ने जिन अपने 15 विधायकों को इस बार टिकट नहीं दिया है, उन विधायकों से अन्य दल संपर्क कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा, 'सभी राजनीतिक दल इन विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल करने का प्रयास करेंगे लेकिन ये सभी विधायक हमारे परिवार का हिस्सा हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि ये विधायक हमारे साथ बने रहेंगे।'

केजरीवाल की पार्टी ने इस बार कांग्रेस से आए कई नेताओं को टिकट दिया है। इनमें शोएब इकबाल, अब्दुल रहमान और राम सिंह नेताजी के नाम शामिल हैं। आप ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा को भी द्वारका सीट से उम्मीदवार बनाया। टिकट कटने से नाराज बदरपुर से मौजूदा विधायक एनडी शर्मा  ने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर टिकट बेचने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि उप मुख्यमंत्री ने टिकट के लिए उनसे 10 करोड़ रुपए की मांग की।

गौरतलब है कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान आठ फरवरी को होगा और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। राजधानी में मुख्य मुकाबला आप, भापजा और कांग्रेस के बीच है। चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है। दोनों पार्टियां केजरीवाल सरकार पर झूठे वादे करने का आरोप लगा रही हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर