BSEB ITI Answer Key 2022: बिहार बोर्ड ने biharboardonline.com पर जारी की आईटीआई आंसर की, 26 जुलाई आपत्ति का मौका

BSEB, Bihar Board ITI Answer Key 2022: बीएसईबी आईटीआई आंसर की 2022 को जारी कर दिया गया है। बिहार बोर्ड ने हिंदी और अंग्रेजी दोनों परीक्षाओं के लिए आईटीआई आंसर की जारी की है। परीक्षा के लिए उपस्थित छात्र आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com की मदद से बीएसईबी अनंतिम आंसर की 2022 चेक कर सकते हैं।

Bihar Board BSEB Answer Key 2022
Bihar Board BSEB Answer Key 2022 

Bihar Board ITI Answer Key 2022: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड, बीएसईबी आईटीआई आंसर की 2022 को जारी कर दिया गया है। बिहार बोर्ड ने हिंदी और अंग्रेजी दोनों परीक्षाओं के लिए आईटीआई आंसर की रिलीज की गई है। परीक्षा के लिए उपस्थित छात्र आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com की मदद से बीएसईबी अनंतिम आंसर की 2022 को चेक कर सकते हैं। आंसर की तक पहुंचने के लिए, छात्रों को अपना रोल कोड, रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी।

छात्र वेबसाइट पर 26 जुलाई, 2022 तक प्रोविजनल आंसर की पर आपत्ति भी उठा सकते हैं। बीएसईबी की ओर से गुरुवार को आईटीआई आंसर की जारी नोटिफिकेशन 2022 को ट्विटर के माध्यम से साझा किया गया।

REET Admit Card 2022: प्रवेश पत्र जारी, यहां से डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड

बीएसईबी आईटीआई आंसर की 2022: आपत्ति कैसे उठाएं

  1. आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर जाएं।
  2. दिखाई देने वाले होम पेज पर 'शिकायत' टैब पर क्लिक करें
  3. एक नया वेब पेज खुलेगा।
  4. 'आईटीआई परीक्षा 2022' लिंक को क्लिक करें।
  5. उम्मीदवार को एक लॉग इन पेज पर रीडायरेक्ट किया जाएगा
  6. पूछे गए क्रेडेंशियल दर्ज कर लॉग इन बटन क्लिक करें।
  7. बीएसईबी आईटीआई आंसर की स्क्रीन पर दिखेगी।

आपत्ति उठाने के लिए, उम्मीदवारों को अपना नाम, रोल कोड, रोल नंबर, विषय, प्रश्न सेट, प्रश्न संख्या और गलती के प्रकार को दर्ज करना होगा। गलती टिप्पणी अनुभाग में आपत्ति दर्ज करें।

बिहार आईटीआई परीक्षा पैटर्न के अनुसार, पेपर में तीन भाग थे और हर खंड में 100 अंकों के 50 सवाल थे, जो कुल मिलाकर 300 अंकों का पेपर था। परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग का कोई प्रावधान नहीं है।

BIHAR ITICAT (बिहार औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सामान्य प्रवेश परीक्षा) बिहार में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में प्रवेश के लिए एक राज्य स्तरीय परीक्षा है। बिहार आईटीआई प्रवेश परीक्षा 2022 12 जून, 2022 को आयोजित की गई थी।

अगली खबर