REET Answer Key Release Date: जल्द जारी हो सकती है REET परीक्षा 2022 की आंसर की, ऐसे करें डाउनलोड

REET Answer Key 2022 Release Date: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSER) जल्द ही राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) 2022 के लिए आंसर की और ऑब्जेक्शन लिंक एक्टिव कर सकता है। उम्मीदवार इसे REET की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड व देख सकेंगे

REET Answer Key 2022 may release soon at reetbser2022.in know how to check and recent update
राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा की आंसर की 2022 
मुख्य बातें
  • REET आंसर की जारी करने की पूरी तैयारी कर चुकी है।
  • REET परीक्षा 2022, दोनों पेपर का एक साथ जारी होगा रिजल्ट
  • बोर्ड आंसर की के साथ ऑब्जेक्शन लिंक भी एक्टिव कर सकता है।

REET Answer Key 2022 Release Date: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 (REET 2022) में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए अब जल्द ही आंसर की जारी होने वाली है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, RBSE अब किसी भी वक्त आंसर की जारी कर देगा। उम्मीद जताई जा रही है कि एक या दो दिनों के भीतर ही आंसर की जारी हो जाएगी। 

छात्रों को बता दें कि एक बार रीट परीक्षा 2022 के लिए आंसर की जारी होने के बाद इसे आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in, rajeduboard.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

यहां देखें आंसर की जारी होने की संभावित डेट

फिलहाल आंसर की जारी होने की डेट और समय को लेकर बोर्ड ने कोई आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की है। हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि 29 या 30 जुलाई तक आंसर की जारी कर दी जाएगी। सूत्रों के अनुसार बोर्ड, रिजल्ट में किसी भी प्रकार की देरी से बचना चाहता है जिस कारण उम्मीद जताई जा रही है कि आंसर की भी जल्द ही जारी कर दी जाएगी, ताकि उम्मीदवारों को इसमें सुधार के लिए अप्लाई करने का समय भी दिया जा सके। 

Read More- जारी होने वाली है Reet परीक्षा आंसर की, देखें संभावित तिथि व अन्य जानकारी

How to Download REET Answer Key 2022

एक बार रीट परीक्षा 2022 के लिए आंसर की जारी हो जाने के बाद सभी उम्मीदवार निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो कर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाएं।
  • अब होमपेज पर जाकर REET 2022 Answer Key लिंक पर क्लिक करें।
  • आंसर की पीडीएफ आपके स्क्रीन पर आ जाएगी।
  • अब इसे डाउनलोड कर लें, अगर हो तो प्रिंट आउट भी निकाल लें। 

Read More-  uppsc.up.nic.in पर जारी हो गए UPPSC PCS प्रीलिम्स रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

23 और 24 जुलाई को आयोजित हुई थी परीक्षा

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा पेपर-1 और पेपर-2  दो बीते 23 और 24 जुलाई को दो पालियों में आयोजित की गई थी, इसके लिए 14 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने अपना पंजीकरण करवाया था। पेपर 1 के लिए 3 लाख 86 हजार 508 जबकि पेपर-2 के लिए 12 लाख 57 हजार 738 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। 

बता दें, इस बार पेपर का स्तर आसान से मध्यम बताया जा रहा है। परीक्षा में बाल विकास से अधिकांश प्रश्न पूछे गए थे तथा ईवीएस और गणित के सवालों का स्तर भी आसान ही रहा था। छात्रों को बता दें कि बोर्ड पहले प्रोविजनल आंसर की जारी करता है, जिसके बाद उम्मीदवारों की आपत्तियां जमा करने के लिए एक सुधार विंडो भी खोली जाएगी। इसके बाद बोर्ड फाइनल आंसर की जारी करेगा। पिछले आंकड़ों को देखें तो फाइनल आंसर की जारी होने के एक से दो दिन के भीतर रिजल्ट जारी कर दिया जाता है।

अगली खबर