SSC GD Constable 2021: तो इतना रह सकता है जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का कटऑफ स्कोर, जानिए अन्य डिटेल्स

SSC GD Constable 2021 Expected Cut Off, Result Date: हम आपको एसएससी जीडी कांस्टेबल 2021 परीक्षा कि संभावित और पिछली कट-ऑफ के बारे में बता रहे हैं। ऑनलाइन परीक्षा 16 नवंबर से 15 दिसंबर 2021 तक आयोजित की जा रही है।

SSC GD Constable 2021: Know the expected cutoff and other details
SSC GD Constable 2021: तो इतना रह सकता है कटऑफ स्कोर 
मुख्य बातें
  • 15 दिसंबर को खत्म हो रही हैं एसएससी जीडी कॉन्सटेबल की परीक्षा
  • लाखों उम्मीदवार हो रहे हैं इस बार परीक्षा में शामिल
  • परीक्षा खत्म होने के अगले कुछ दिनों के भीतर होगा रिजल्ट जारी होने की तारीख का ऐलान

SSC GD Constable 2021: कर्मचारी चयन आयोग सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) में कांस्टेबल (जीडी) 25271 रिक्तियों की भर्ती के लिए एसएससी जीडी कांस्टेबल 2021 परीक्षा आयोजित कर रहा है।  16 नवंबर से शुरू हुए एग्जाम 15 दिसंबर 2021 को खत्म हो रहे हैं और इसके तुरंत बाद ही नतीजों की तारीख का भी ऐलान हो सकता है।

इतनी रह सकती है कट-ऑफ

परीक्षा खत्म होने में महज दो दिन बचे हैं ऐसे में सभी उम्मीदवारों को अब रिजल्ट का इंतजार है। परीक्षा पर नजदीकी से नजर रख रहे विशेषज्ञों का मानना है कि एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा का स्तर इस बार नॉर्मल से लेकर आसान स्तर का रहा है और परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की संख्या भी काफी ज्यादा थी। ऐसे में कहा जा रहा है कि परीक्षा की कट- ऑफ काफी हाई रह सकती है। संभावित कटऑफ की बात करें तो यह सामान्य वर्ग के लिए 75-80 रह सकती है वहीं ओबीसी के लिए 71-75 और एससी तथा एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 65-70 रह सकती है।

वेबसाइट पर करते रहे हैं चैक

 15 दिसंबर यानि बुधवार को परीक्षा खत्म होने के कुछ ही दिन या अगले दिन परीक्षा का रिजल्ट जारी करने की तारीख का भी ऐलान हो सकता है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वो समय-समय पर एसएससी की वेबसाइट चैक करें। सफल उम्मीदवारों को भी फिजिकल टेस्ट में शामिल होना पड़ेगा इसकी सूचना भी एसएससी द्वारा जी जाएगी।

अगली खबर