सपा नेताओं पर IT रेड, बोले अखिलेश- हार के डर से छापेमारी, CBI,ED भी आएंगे

IT Raid On SP Leaders: आज सुबह समाजवादी पार्टी के नेता और अखिलेश यादव के करीबियों पर इनकम टैक्स डिपॉर्टमेंट की छापेमारी हुई है। इसके विरोध कई जगहों पर सपा कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए हैं।

IT Raid on SP leaders
सपा नेता राजीव रॉय के घर आईटी रेड 
मुख्य बातें
  • सपा नेता मनोज रॉय और आरएसीएल ग्रुप के प्रमोटर मनोज यादव के घर पर आईटी डिपॉर्टमेंट ने छापेमारी की है।
  • अखिलेश यादव ने कार्रवाई पर निशाना साधा है।
  • वहीं मनोज रॉय ने कहा है कि मैं लोगों की मदद करता हूं और सरकार को यह पसंद नहीं आया।

नई दिल्ली: शनिवार सुबह-सुबह समाजवादी पार्टी के नेताओं के घर आयकर विभाग की छापेमारी पर पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव का बड़ा बयान आया है। उन्होंने छापेमारी के टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए कहा है 'जब चुनाव आते हैं तो छापेमारी क्यों होती है ? साफ है कि भाजपा को चुनावों मे हार का डर है। इसलिए ऐसी कार्रवाई हो रही है।' आज सुबह समाजवादी पार्टी के नेता और राष्ट्रीय महासचिव राजीव राय के घर पर आयकर विभाग (Income Tax)ने छापेमारी की है। इसके अलावा आरसीएल समूह के प्रमोटर मनोज यादव के मैनपुरी स्थित परिसर में भी छापेमारी की गई।

अखिलेश बोले-सीबीआई-ईडी भी आएंगे

आयकर छापे पर हुई कार्रवाई पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का कहना है कि अभी सीबीआई, ईडी भी आएंगे। भाजपा को चुनाव में हार का डर सता रहा है। इसलिए यह कार्रवाई हो रही है। उन्होंने यह भी सवाल किया कि जब चुनाव आते हैं तो तभी छापेमारी क्यों होती है। साफ है कि अखिलेश यादव आयकर विभाग की छापेमारी को अपने चुनाव प्रचार में भुनाने की कोशिश करेंगे। और वह यह साबित करने की कोशिश करेंगे कि भाजपा हार के डर से बौखला गई है।

किन पर हुई कार्रवाई

सबसे पहले शनिवार सुबह सपा नेता राजीव राय के मऊ में उनके घर  छापे की खबर आई। राय 2014 में लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं।  इनकम टैक्स की छापेमारी की खबर मिलते ही उनके समर्थक बड़ी संख्या में उनके घर पहुंचे हैं। वे भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। और वहां पर भारी पुलिस बल भी तैनात है।

एएनआई के मुताबिक इस छापेमारी पर राजीव राय ने कहा है 'यह आईटी विभाग है। मेरी कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं है न मेरे काला धन है। मैं लोगों की मदद करता हूं और सरकार को यह पसंद नहीं आया। यह उसी का परिणाम है। आप कुछ भी करेंगे तो वीडियो बनाएंगे, एफआईआर कराएंगे, बेवजह केस करेंगे।  इसी तरह आरसीएल ग्रुप के प्रमोटर मनोज यादव के घर मैनपुरी में छापेमारी हुई है।  वे  मैनपुरी में जिला पंचायत अध्यक्ष हैं और अखिलेश यादव के करीबी माने जाते हैं।

अगली खबर