UP: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बोले- चुनाव आते ही बीजेपी पहन लेती है 'धार्मिक चश्मा'

इलेक्शन
पीयूष पांडे
Updated Dec 15, 2021 | 16:05 IST

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव आते ही बीजेपी धार्मिक चश्मा लगा लेती है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी केस का सच सामने आ चुका है। गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा को हटा देना चाहिए।

Assembly Election 2022, UP Assembly Election 2022, Samajwadi Party, Akhilesh Yadav, Yogi Adityanath, Lakhimpur Kheri Violence, Minister of State for Home Ajay Mishra
चुनाव आते ही बीजेपी धार्मिक चश्मा पहन लेती है- अखिलेश यादव 
मुख्य बातें
  • योगी आदित्यनाथ सरकार सिर्फ वादे करती है- अखिलेश यादव
  • 'यूपी की जनता समाजवादियों के साथ'
  • 'मैं किसी के ऊपर ओछी टिप्पणी नहीं करता'

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन राजनीतिक दल और शख्सियतें एक दूसरे पर निशाना साध रही हैं। जौनपुर से समाजवादी पार्टी विजय रथ यात्रा का दूसरा दिन है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि रैलियों में लोगों की मौजूदगी से साफ है कि उत्तर प्रदेश ने परिवर्तन का मन बना लिया है। अभी तो यह इस समय की तस्वीर है जब चुनावी तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। आगे आगे देखते जाइए क्या होता है। 

'टाइम्स नाउ नवभारत' के 'सीनियर एडिटर' पीयूष पांडे से बातचीत में अखिलेश ने बताया कि उत्तर प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है क्योंकि डबल इंजन की सरकार ने उन्हें धोखा दिया है उनके काम करने के तरीके से जनता निराश हुई है।

'जनता सपा को इस बार विकल्प के रूप में देख रही है'

अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी की जनता इस सरकार के कामकाज से निराश है और समाजवादी पार्टी को विकल्प के रूप में देख रही है,यही साइकिल इस सरकार को हटाएगी। प्रदेश के तमाम प्रोजेक्ट को लेकर सपा के दावे के बारे में सवाल पूछने पर अखिलेश ने कहा कि मैं क्या दावे कर रहा हूं बीजेपी क्या दावे कर रही है इसके बजाय प्रेस के लोग निष्पक्ष होकर इस बारे में सही जानकारी जनता के सामने रखेंगे कि हां किस प्रोजेक्ट कोे किस सरकार में शुरू किया गया और तब क्या स्वरूप था अब क्या रूप है।

गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा को हटाया जाए

लखीमपुर खीरी केस में बोलते हुए उन्होंने कहा कि अब तो साफ है कि गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे उस कांड में शामिल थे। बीजेपी को तत्काल प्रभाव से अजय मिश्रा को निलंबित करना चाहिए। रिपोर्ट से साफ है कि सुनियोजित साजिश के जरिए किसानों को मारने की कोशिश की गई थी।


यूपी की जनता समाजवादियों के साथ

यूपी की जनता समाजवादियों के साथ है। लोकतंत्र में जनता जिसे समर्थन करती है वो दल सत्ता पर काबिज होता है। काशी के विकास पर उन्होंने कहा कि मैं क्या कहता हूं, बीजेपी क्या कहती है उससे बेहतर आंकलन प्रेस के लोग कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि मौजूदा योगी सरकार सभी मोर्चों पर नाकाम है। चाहे बिजली घर हो या हवाई अड्डे हों या सड़क हो, बीजेपी एक काम नहीं गिना सकती। बीजेपी के लोगों से विकास के नाम पर सवाल किया जाता है तो वो सांप्रदायिकता की बात करने लगते हैं। 

अगली खबर