Yogi Interview: भाजपा छोड़कर भागे छुट भइयों को सीट बचाने के लाले, सीएम  योगी ने कई मुद्दों पर रखी अपनी बात

इलेक्शन
आईएएनएस
Updated Feb 19, 2022 | 15:54 IST

UP CM Yogi Adityanath Interview:योगी सरकार में अपराधियों की जाति देखकर कार्रवाई होती है, विपक्ष के इस आरोप पर मुख्यमंत्री योगी ने पलटकर सवाल किया कि कैराना, रामपुर, और मऊ तक पेशेवर अपराधियों को किसने टिकट दिया है। उन्होंने कहा कि सपा का चेहरा आज समाजवादी नहीं रहा, वह माफियावादी, दंगावादी और परिवारवादी पार्टी है।

Yogi Interview
सीएम  योगी ने कई मुद्दों पर रखी अपनी बात 

नई दिल्ली:  पूर्वाचल की ओर बढ़ते चुनावों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) के तेवर और तीखे हो गए हैं। उन्होंने न केवल 80 प्रतिशत सीटें जीतने का दावा किया बल्कि भाजपा के बागियों पर भी तीखा प्रहार किया। आईएएनएस से एक विशेष वार्ता में उन्होंने साफ तौर पर दावा किया है कि चुनाव में 80 प्रतिशत सीटें भाजपा जीतेगी और जो पार्टी छोड़कर छुट भइया नेता भागे हैं उन्हें अपनी सीट बचाने के लाले पड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन के मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं। जातिवाद, परिवारवाद, संप्रदायिकता और भ्रष्टाचार को जनता 2014 में ही तिलांजलि दे चुकी है। जो लोग भाजपा छोड़कर गए हैं, उन छुट भइया नेताओं के लिए जनता में अब कोई जगह नहीं है। इन लोगों को अपनी सीट बचाने के लाले पड़े हैं। अगर उनका जनाधार था तो उन्हें अपनी परंपरागत सीट से चुनाव लड़ना चाहिए। जैसे मैं लड़ रहा हूं। सब अपनी-अपनी सीट बदल कर भाग रहे हैं।

सपा द्वारा राशन देने की घोषणा पर उन्होंने कहा, "उनके चार बार के कुशासन को उत्तर प्रदेश भूला नहीं है। खाद्य घोटाला उन्हीं के समय हुआ था। उस समय गरीबों का राशन इनके गुंडे हड़प जाते थे। जब वे समान्य राशन नहीं दे पाए तो नि:शुल्क कहां से देंगे। जनता इनके कार्यो और कारनामों को देख चुकी है। अब कोई इनके बहकावे में नहीं आएगा।"

Kangana Ranaut: "हमें अपनी चहेती योगी सरकार को फिर वापस लाना है", बीजेपी के समर्थन में उतरीं कंगना रनौत-Video

सपा के घोषणा पत्र में मंदिर के विकास और मठों को धनराशि देने के सवाल पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा, "अयोध्या के संत, भारत की जनता और रामभक्त सपा के समय के गोलीकांड को भूले नहीं हैं। सच्चाई यह है कि इनका नाम समाजवादी है लेकिन काम दंगावादी है और सोच परिवारवादी हैं। समग्र और सर्व समावेशी सोच इनकी है ही नहीं, तो विकास, सुशासन और कानून का राज स्थापित करना उनके लिए दिवास्वप्न जैसा है।"

यह पूछने पर कि विपक्ष गठबंधन बनाकर भाजपा को हराने का प्रयास कर रहा है और इसमें ममता भी सहयोगी बन रही हैं, इसके जवाब में योगी ने कहा कि सबसे बड़ा गठबंधन 2019 में सपा, बसपा और रालोद का था। तब भी भाजपा को 80 प्रतिशत सीटें मिली थीं। आज तो इतना बड़ा गठबंधन भी नहीं और दूसरी तरफ डबल इंजन की सरकार को जनता ने बहुत नजदीक से देख लिया है।

Yogi Adityanath : 'अखिलेश नहीं चाहते कि जेल से बाहर आएं आजम खान', CM योगी ने बताई वजह 

भाजपा सबका साथ सबका विकास की बात करती है लेकिन एक भी टिकट मुस्लिमों को नहीं दिया, इस सवाल पर योगी ने कहा कि चुनाव जनता के समर्थन और जनविश्वास पर आधारित होता है। जो भाजपा में चुनाव के लिए आवेदन करते हैं, संगठन द्वारा जनपद और क्षेत्र स्तर पर उनकी समीक्षा के बाद संस्तुति होती है। जो जनविश्वास पर खरे उतरते हैं, उन्हें टिकट मिलते हैं।

क्या इस चुनाव में मुस्लिम वोट भाजपा को मिल रहा है, इस सवाल पर योगी ने कहा, "एक सच्चाई है कि तीन तलाक जैसी कुप्रथाओं से मुस्लिम महिलाओं को मुक्त कराने में प्रधानमंत्री का बहुत बड़ा योगदान है। गैस कनेक्शन, प्रधानमंत्री आवास और डबल डोज राशन की व्यवस्था जैसी तमाम सुविधाओं का मुस्लिम समाज को लाभ मिला है। जाति मजहब से उपर उठकर सभी लोगों ने पहले दो चरणों में भाजपा के पक्ष में वोट किया है। वही ट्रेंड बना है। कुछ जगह पर कट्टरपंथी तत्व महिलाओं को मतदान करने से रोक रहे हैं, चुनाव आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए।"

चुनाव में सपा, बसपा और कांग्रेस को कहां देख रहे हैं, इस सवाल पर उन्होंने इस दावे को फिर दोहराया कि 80 प्रतिशत सीटें भाजपा जीतेगी, बांकी 20 फीसद के लिए तीनों पार्टियां त्रिकोणात्मक संघर्ष कर रही हैं।

आवारा पशुओं की समस्या पर उन्होंने कहा, "राज्य में 5500 गो आश्रय स्थल खोले हैं। आवारा पशु राज्य में इसलिए बढ़े हैं क्योंकि ये दूध कम मात्रा में देती हैं। नस्ल सुधार पर काम कर रहे हैं। हर गौशाला को ऊर्जा से जोड़ रहे हैं। प्राकृतिक खेती में गोवंश की बड़ी भूमिका होगी। डबल इंजन की सरकार इस समस्या का समाधान करेगी। हम गोवंश को कटने नहीं देंगे और किसान की फसलों को भी बचाएंगे।"

'शरीयत नहीं, संविधान से चलेगा देश', CM योगी बोले-कयामत के दिन तक भी साकार नहीं होगा 'गजवा ए हिंद' का सपना 

चुनाव से पहले जिन्ना और अब हिजाब का मुद्दा गरमाया है, इस पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा, "विकास और सुशासन से ध्यान बांटने के लिए सपा ने लौह पुरूष सरदार पटेल की जयंती के अवसर पर सरदार पटेल की जगह जिन्ना को सम्मान देने का कुत्सित प्रयास किया। यह भारत के स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है। जब हम लोग प्रदेश के गन्ना किसानों को दी जाने वाली योजनाओं की चर्चा कर रहे थे, तो सपा के लोग जिन्ना को महिमा मंडित कर रहे थे। जब हम गांव गरीब विकास की बात कर रहे थे। तब ये लोग पाकिस्तान का राग अलाप रहे थे। दरअसल विकास और सुशासन के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए इस तरह की शरारत लगातार सपा कर रही है।"

पुरानी पेंशन बहाली और बिजली के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि नई पेंशन स्कीम सपा सरकार ने ही लागू किया था। उसके बाद सपा ने आठ वर्ष तक शासन किया। उन्होंने कर्मचारियों के साथ अन्याय किया है। उन्होंने कर्मचारियों का अंशदान भी जमा नहीं किया और न ही किसी का अकांउट खोला। जिनके समय में यूपी में बिजली नहीं मिलती थी, अब वे जनता का ध्यान बांटने के लिए 300 फ्री यूनिट बिजली की बात कर रहे हैं। उनके बहकावे में कोई नहीं आएगा। कर्मचारी जानते हैं कि भाजपा सरकार में पारदर्शी व्यवस्था के साथ काम करने का अवसर मिला। कोरोना काल में उनका टीए-डीए भी नहीं कटा। कर्मचारी पूरी तरह भाजपा के साथ हैं।'

भाजपा को 'लाभार्थी वर्ग' का मिलेगा साथ,तोड़ पाएगी जातिगत समीकरण !

किसानों को निशुल्क बिजली की घोषणा हुई है, मध्यम वर्गीय परिवार के लिए क्या कोई स्कीम है, इस पर उन्होंने कहा, "हम लोगों ने अगले पांच वर्ष की कार्य योजना तैयार की है। हर ट्यूबेल पर सोलर पैनल लगाकर फ्री बिजली देंगे। किसानों को आधे रेट पर बिजली दे रहे हैं। समान्य उपभोक्ता को भी कम रेट पर बिजली दे रहे हैं।"

भाजपा और योगी से नहीं बल्कि जनप्रतिनिधियों के प्रति जनता की नाराजगी के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमने बहुत सारे काम पूरी ईमानदारी के साथ किया है। यूपी में सुरक्षा और विकास सबको समान रुप से मिल रहा है लेकिन तुष्टीकरण किसी का नहीं है। सरकार की नियत साफ है। सोंच स्पष्ट है। जनता ने सरकार के कायरें को सराहा है। जिन जनप्रतिनिधियों ने सरकार के कार्यों को अपने अपने क्षेत्र में प्रभावी ढंग से लागू किया, उन्हें जनता का स्नेह मिल रहा है। जिन लोगों ने कार्यों में शिथिलता बरती है, उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा है, लेकिन चुनाव सरकार बनाने के लिए हो रहा है। ऐसे में एक-एक सीट महत्वपूर्ण है और जनता का प्यार भाजपा को ही मिलेगा।"

80 बनाम 20 के बारे में पूछने पर मुख्यमंत्री ने बताया कि जो सकारात्मक सोच के हैं, राष्ट्रवाद और कल्याणकारी योजनाओं का समर्थन करते हैं, वे लोग 80 प्रतिशत में आते हैं। वहीं जो लोग माफियाराज, अपराध, दंगा, अराजकता और भ्रष्टाचार को पंसद करते हैं वे 20 प्रतिशत में हैं। उन्होंने फिर कहा कि भाजपा 80 फीसद लोगों के समर्थन के साथ सरकार बना रही है।

एक अन्य सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा, "दो चरण में भाजपा 80 प्रतिशत सीटें प्राप्त कर रही है। लोगों का उत्साह यह बता रहा है कि जनता एक बार फिर भाजपा को आशीर्वाद देने जा रही है। दस मार्च को जब परिणाम सामने आएंगे तब भाजपा 300 के पार के लक्ष्य को प्राप्त करेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृृत्व में हम उत्तर प्रदेश में सुरक्षा, कानून व्यवस्था, विकास, सुशासन गरीब कल्याणकारी योजनाएं जनता तक पहुंचाने और आस्था के सम्मान को लेकर जो अभूतपूर्व काम हुए हैं, उसको लेकर जनता जर्नादन के मन में आपार उत्साह है। इसी कारण भाजपा को प्रचंड बहुमत प्राप्त होगा।"

अगली खबर