Punjab Election Result: 'पंजाब वालो तुसी कमाल कर दित्ता'-अप्रत्याशित चुनाव जीत पर ये बोले अरविंद केजरीवाल

Punjab Election Result 2022: पंजाब में आम आदमी पार्टी ने अप्रत्याशित जीत दर्ज की है। इस मौके पर जीत से गदगद अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों के नाम संदेश दिया है।

Arvind Kejriwal Punjab Assembly election win 2022
पंजाब चुनाव जीत पर बोले अरविंद केजरीवाल 
मुख्य बातें
  • पंजाब में 90 से ज्यादा सीटें जीतने की कगार पर आम आदमी पार्टी
  • दिल्ली के बाद एक और राज्य में बनने जा रही 'आप' की सरकार
  • उत्साहित अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों को संबोधित करते हुए दिया धन्यवाद

Punjab Election Result 2022: दिल्ली में केंद्रित रहने वाली आम आदमी पार्टी की जड़ें अब राष्ट्रीय राजधानी से बाहर फैल रही हैं और इसी क्रम में पंजाब की सरकार भी 'आप' पार्टी के हाथ में हो गई है। रुझान परिणाम में तब्दील हो रहे हैं और आम आदमी पार्टी के हाथ में 90 से ज्यादा सीटें आई हैं और इसी अप्रत्याशित जीत से उत्साहित अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों को धन्यवाद देते हुए, ईमानदारी भरी राजनीति करने का भरोसा दिया है।

केजरीवाल ने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा, 'पंजाब वालो तुसी कमाल दित्ता'। इसके बाद सीएम केजरीवाल ने पंजाब की जनता का धन्यवाद देते हुए कहा कि राज्य के लोगों ने साबित कर दिया है कि अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी और देशद्रोही कहने वाले लोग गलत हैं और केजरीवाल सबसे बड़ा देश भक्त है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान को अगला मुख्यमंत्री बनने के लिए बधाई भी दी।

यूक्रेन की बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आज के समय में मेडिकल की पढ़ाई करने वाले यूक्रेन गए छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। केजरीवाल ने कहा कि वह देश में ही इतने कॉलेज खोलने के पक्षधर हैं ताकि छात्रों को मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए बाहर ना जाना पड़ा।

अन्य राजनीतिक पार्टियों पर निशाना साधते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश की आजादी को 75 साल हो चुके हैं लेकिन अब तक ये पार्टियां और उनके नेता अंग्रेजों के जमाने के सिस्टम पर ही चल रहे हैं।

Also Read: Punjab New CM Bhagwant Mann: जानिए कौन हैं पंजाब के होने वाले नए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान

आम आदमी पार्टी को खड़ा करने वाले अरविंद केजरीवाल ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ अपने भाषण में कहा कि वह पुराना सिस्टम बदलकर नया भारत बनाना चाहते हैं।

अगली खबर