डेब्यू से पहले इन 10 सेलेब्स ने कर ली थी शादी, किसी ने 15 तो किसी ने 21 साल की उम्र में बसाया घर

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होंने फिल्मों में कदम रखने से पहले ही शादी कर ली थी। इस लिस्ट में कई टॉप एक्टर्स का नाम भी शामिल है। जानें किन 10 एक्टर्स ने बॉलीवुड डेब्यू से पहले की शादी।

Bollywood Actors Who Got Married Before Debut
Bollywood Actors Who Got Married Before Debut 
मुख्य बातें
  • कई बॉलीवुड एक्टर्स ने बॉलीवुड डेब्यू से पहले कर ली थी शादी।
  • इस लिस्ट में कई टॉप बॉलीवुड एक्टर्स का नाम भी शामिल है।
  • जानें किन 10 एक्टर्स ने की बॉलीवु़ डेब्यू से पहले शादी।

बॉलीवुड एक्टर्स अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ- साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहते हैं। सेलेब्स की बात करें तो अक्सर यह भी कहा जाता है कि शादी के बाद उन्हें अपने करियर में वो कामयाबी नहीं मिल पाती जो कि शादी से पहले मिलती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई सेलेब्स ऐसे भी हैं जिन्होंने फिल्मी जगत में कदम रखने से पहले ही शादी कर ली थी? जानें कौन हैं बॉलीवुड के वो 10 सितारे जिन्होंने एक्टिंग डेब्यू से पहले की शादी। 

1. शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान ने साल 1992 में फिल्म दीवाना से बॉलीवुड में कदम रखा था। इससे पहले वो टीवी सीरियल में काम करते थे, लेकिन उन्हें पहचान मिली फिल्म से। शाहरुख ने इससे पहले साल 1991 में गौरी से शादी कर ली थी। दोनों की तीन बच्चे हैं, दो बेटे आर्यन और इब्राहिम खान व बेटी सुहाना खान।  

2. आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म कयामत से कयामत तक साल 1988 में रिलीज हुई थी, जिसमें वो जूही चावला के साथ नजर आए थे। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। फिल्मों में कदम रखने से पहले साल 1986 में आमिर ने साल 1986 में रीना दत्ता से शादी कर ली थी। लेकिन साल 2002 में दोनों का तलाक हो गया। आमिर- रीना के दो बच्चे हैं, एक बेटा जुनैद खान और एक बेटी ईरा खान।

3. आयुष्मान खुराना

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना ने साल 2012 में फिल्म विक्की डोनर से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की, जिसमें वो यामी गौतम के अपोजिट नजर आए। फिल्म भी हिट साबित हुई और आयुष्मान को भी दर्शकों का बहुत प्यार मिला। फिल्मों में एंट्री करने से पहले ही आयुष्मान ने साल 2008 में ताहिरा कश्यप से शादी कर ली थी। दोनों के दो बच्चे हैं। एक बेटा और एक बेटी।

4. सैफ अली खान

एक्टर सैफ अली खान ने साल 1991 में खुद से 12 साल बड़ी एक्ट्रेस अमृता सिंह से शादी कर ली थी, इस समय वो केवल 21 साल के थे। शादी के दो साल बाद यानी साल 1993 में सैफ की पहली फिल्म परंपरा रिलीज हुई थी। सैफ और अमृता के दो बच्चे हुए बेटी सारा अली खान और बेटा इब्राहिम अली खान। लेकिन सैफ- अमृता की शादी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई और साल 2004 में दोनों का तलाक हो गया। 

5. डिंपल कपाडिया
 
एक्ट्रेस डिंपल कपाडिया ने भी बॉलीवुड डेब्यू से पहले एक्टर राजेश खन्ना संग शादी कर ली थी। दोनों  27 मार्च 1973 को दोनों शादी के बंधन में बंधे। इस समय डिंपल की उम्र केवल 15 साल थी जबकि राजेश खन्ना उम्र में उनसे 15 साल बड़े थे और 30 साल के थे। इस समय वो अपनी फिल्म बॉबी की शूटिंग कर रही थीं, जो कि शादी के बाद सितंबर 1973 में रिलीज हुई। 

6. अनिल कपूर

अनिल कपूर की पहली फिल्म वैसे तो साल 1979 में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की लेकिन पांच साल तक मेहनत करने के बाद भी उन्हें पहचान नहीं मिली। इसके बाद साल 1984 में उन्होंने सुनीता से शादी की और इसी साल उनकी फिल्म टपोरी रिलीज हुई, जिसे पसंद किया गया और अनिल कपूर मशहूर हुए। दोनों के तीन बच्चे हैं, दो बेटियां सोनम और रिया कपूर व एक बेटा हर्षवर्धन कपूर।

7. चित्रांगदा सिंह

बॉलीवुड की खूबसूरत व ग्लैमरस अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल चित्रांगदा सिंह ने भी बॉलीवुड में कदम रखने से पहले शादी कर ली थी। उन्होंने साल 2001 में गॉल्फर ज्योति सिंह रंधावा से शादी की थी। दोनों का एक बेटा भी है, लेकिन चित्रांगदा का साल 2014 में तलाक हो गया। 

8. अर्जुन रामपाल

एक्टर अर्जुन रामपाल ने साल 2001 में फिल्म प्यार इश्क और मोहब्बत से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, लेकिन इससे तीन साल पहले ही उन्होंने पूर्व मिस इंडिया और सुपरमॉडल मेहर जेसिया संग शादी कर ली थी। दोनों की दो बेटियां है माहिका और मायरा रामपाल, लेकिन शादी के करीब 20 साल बाद 2018 में दोनों ने तलाक ले लिया। 

9. राज कपूर

बॉलीवुड के शो मैन राज कपूर ने साल 1947 में फिल्म नील कमल से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की, लेकिन इससे एक साल पहले यानी 1946 में ही उन्होंने कृष्णा कपूर से शादी कर ली थी। 

10. शशि कपूर

एक्टर शशि कपूर ने भी बॉलीवुड में कदम रखने से पहले शादी कर ली थी। उन्होंने साल 1961 में फिल्म धर्मपुत्र से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की लेकिन इससे पहले उन्होंने साल 1958 में केंडल जेनर से शादी कर ली थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर