Lal Singh Chadda: आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा पर भारत-चीन सीमा विवाद का असर, लद्दाख में नहीं होगी शूटिंग

Aamir Khan Lal Singh Chadda: भारत और चीन के बीच गल्वन घाटी में चल रहे सीमा विवाद का असर आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा पर भी पड़ा है। आमिर ने लद्दाख शेड्यूल की शूटिंग कैंसिल कर दी है।

Lal Singh Chadda
Lal Singh Chadda 
मुख्य बातें
  • भारत-चीन विवाद का असर आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा पर भी पड़ा है।
  • लाल सिंह चड्ढा की लद्दाख शेड्यूल की शूटिंग कैंसिल कर दी गई है।
  • लद्दाख की जगह अब ये शूटिंग कारगिल में होगी।

मुंबई. भारत-चीन सीमा विवाद का असर आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा पर भी पड़ा है। आमिर खान की फिल्म का एक बड़ा शेड्यूल कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण रद्द कर दिया गया था। अब इसे कारगिल में शूट किया जाएगा। 

मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक आमिर ने फिल्म के डायरेक्टर अद्वैत चंदन और प्रोडक्शन के उच्च अधिकारियों से भारत-चीना सीमा विवाद पर बात की। इसके बाद तय हुआ कि लद्दाख में फिल्म की शूटिंग नहीं की जाएगी।

आमिर खान और लाल सिंह चड्ढा की प्रोडक्शन टीम अब कारगिल में शूटिंग को पूरा करने का प्लान बना रहे हैं। इसके अलावा कोरोना वायरस  के कारण आमिर अपने कास्ट और क्रू की जान को खतरे में नहीं डालना चाहते हैं। ऐसे में उन्होंने फिल्म की शूटिंग फिलहाल कैंसिल कर दी है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
Sat Sri Akaal ji, myself Laal...Laal Singh Chaddha. A post shared by Aamir Khan (@_aamirkhan) on

अक्टूबर तक नहीं होगी शूटिंग 
रिपोर्ट्स के मुताबिक आमिर खान अक्टूबर तक फिल्म की शूटिंग शुरू करने के मूड में नहीं है। कोरोना वायरस के कंट्रोल में आने के बाद ही वह काम शुरू करेंगे। आपको बता दें कि लाल सिंह चड्ढा इस साल क्रिसमस के मौके पर रिलीज हो रही है।   

लाल सिंह चड्ढा हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट ग्रंप का हिंदी रीमेक है। 1994 में रिलीज हुई इस फिल्म में टॉम हैंक्स लीड रोल में थे। लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान के अपोजिट करीना कपूर खान लीड रोल में हैं। 

अप्रैल तक खिसक सकती है रिलीज 
लाल सिंह चड्ढा से जुड़े एक करीबी सूत्र का कहना है कि आमिर खान दिवाली के आसपास पहला टीजर जारी करने की उम्मीद कर रहे थे। हालांकि, लॉकडाउन ने उनकी योजनाओं पर ब्रेक लगा दिया है। 

सूत्रों के मुताबिक भले ही शूटिंग अगस्त या सितंबर तक फिर से शुरू हो, लेकिन यह संभावना नहीं है कि फिल्म दिसंबर तक स्क्रीन पर आ जाएगी। इसकी रिलीज अप्रैल 2021 हो सकती है। फिल्म में बाबरी मस्जिद विध्वंस और कारगिल युद्ध जैसी घटनाओं को भी चित्रित किया जाएगा।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर