रिलीज से पहले ही RRR ने की 400 करोड़ से ज्यादा की कमाई, इस मामले में नंबर 1 बनी यह फिल्म

बॉलीवुड
भाग्य लक्ष्मी
Updated Mar 24, 2022 | 17:18 IST

RRR Pre-release Buisness: आलिया भट्ट, रामचरण और जूनियर नटराजन की फिल्म आरआरआर भारत की पहली ऐसी फिल्म है जो प्री-रिलीज बिजनेस में पहले स्थान पर पहुंच गई है। अपने थीएट्रिकल राइट्स से यह फिल्म तकरीबन 470 करोड़ की कमाई करेगी। 

RRR Pre Release Business, RRR to raise 470 crore from its theatrical rights see here full deets
Film RRR 
मुख्य बातें
  • 25 मार्च 2022 को रिलीज होगी फिल्म आरआरआर।
  • रिलीज से पहले ही इस फिल्म ने की करोड़ों की कमाई।
  • रिकवरी में कर सकती है 750 करोड़ का आंकड़ा पार।

Film RRR Pre-release Buisness: वर्ष 2022 की अभी तक की सबसे बड़ी फिल्म आरआरआर 25 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। रिलीज से पहले ही आलिया भट्ट, रामचरण, जूनियर नटराजन और अजय देवगन की इस फिल्म ने हर जगह तहलका मचा दिया है। ऐसा इसलिए क्योंकि यह फिल्म अपने थीएट्रिकल राइट्स की वजह से तकरीबन 470 करोड़ रुपए की कमाई करने वाली है। इसी के साथ यह भारत की ऐसी फिल्म बन गई है जिसने प्री-रिलीज बिजनेस की रेस में पहला स्थान हासिल किया है। बाहुबली: द कंक्लूजन जैसी बिग बजट फिल्म को पछाड़कर अब यह फिल्म प्री-रिलीज बिजनेस में पहले स्थान पर पहुंच गई है। कहा जा रहा है कि यह फिल्म अपने नाॅन-थीएट्रिकल रिवेन्यू से भी 275 से 300 करोड़ रुपए की कमाई कर सकती है, जिसकी वजह से यह फिल्म तकरीबन 750 करोड़ की रिकवरी कर सकेगी। 

Also Read: इस आर्टिस्ट महिला पर The Kashmir Files का ऐसा चढ़ा बुखार, अपने खून से ही बना दिया फिल्म का पोस्टर 

बाहुबली जैसी फिल्म को दी टक्कर

आलिया भट्ट, रामचरण, जूनियर नटराजन और अजय देवगन की यह फिल्म बाहुबली: द कंक्लूजन को टक्कर देकर प्री-रिलीज बिजनेस की रेस में सबसे आगे निकल पड़ी है। टिकट हाइक के लिए आंध्र प्रदेश सरकार को दिए गए डाटा के अनुसार फिल्म के निर्माण में तकरीबन 336 करोड़ रुपए लगे हैं। 336 करोड़ रुपए में लीड स्टार और डायरेक्टर का टैलेंट कॉस्ट ऐड नहीं किया गया है। आलिया भट्ट, जूनियर नटराजन और रामचरण ने प्रोडक्शन के साथ जो डील तय की थी उसके अनुसार इन तीनों में 250 से 300 करोड़ रुपए टैलेंट काॅस्ट बांटा जाएगा। इस फिल्म का फाइनल कॉस्ट 650 करोड़ रुपए अनुमान किया जा रहा है। लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि ‌यह फिल्म तकरीबन 700 से 850 करोड़ रुपए रिकवर कर लेगी, जो अच्छी बात है। 

Also Read: Randeep Hooda Veer Savarkar: रणदीप हुड्डा बनेंगे क्रांतिकारी वीर सावरकर, जानें कब और कहां आएगी फिल्म

खबरों के अनुसार, इस फिल्म को‌ लेकर पिछले महीने कई डील‌ हुई थीं। कुछ डील्स तो तकरीबन 1 साल पहले की गई थीं। बताया जा रहा है कि कई बार इन‌ डील्स को लेकर ‌मोल-भाव किया गया था। कई बार बातचीत होने के बाद फाइनल डील हुई थी। पिछले साल उत्तर भारत और विभिन्न भाषाओं में इस फिल्म के इलेक्ट्रॉनिक, सेटेलाइट और डिजिटल रिलीज को लेकर एक पार्टी के साथ 350 करोड़ रुपए की डील हुई थी। लेकिन दो बार रिलीज टल जाने की वजह से फाइनल डील अलग तरीके से की गई है। जी के साथ दूसरी पार्टी को नाॅन-थीएट्रिकल राइट्स वापस बेचे गए हैं। कहा जा रहा है कि उत्तर भारत में इस फिल्म का थीएट्रिकल डील पूरी तरह से कमीशन के आधार पर होगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर