Bollywood Actor’s Real Name: सलमान खान-अक्षय कुमार से सैफ तक, 70-80 के दशक के इन एक्टर्स के ये हैं असली नाम

Bollywood Actor Change Name: बॉलीवुड में किरदारों के नाम आए दिन बदलते रहते है लेकिन कुछ ऐसे स्टार्स भी है जिन्होंने अपने असली नाम बदलकर बॉलीवुड में एंट्री की है। इनमें सलमान खान, अक्षय कुमार और सैफ अली खान के अलावा 70 से 80 के दशक के कलाकार भी शामिल है।

Bollywood Actor Real Name
अमिताभ, अक्षय और सलमान के रियल नाम 
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड में आने से पहले कई एक्टर्स ने नाम साथ एक्स्ट्रा शब्द जोड़े और हटाएं
  • कुछ एक्टर्स ने असली नाम बदल कर की बॉलीवुड में एंट्री
  • अमिताभ, सलमान, मिथुन और अक्षय समेंत कई एक्ट्रेस बदल चुके हैं नाम

Bollywood Actor’s Change Name: बॉलीवुड में नाम बदलने की परम्परा काफी पुरानी है फिल्मों मे किरदारों के नाम तो अनेकों बार बदलते है लेकिन असल जिंदगी के नाम भी बदल लिए जाते है। कई अभिनेता और अभिनेत्रियों ने अपने नाम के आगे एक्सट्रा अक्षर जोड़े हैं तो कईयों ने तो अपने नाम को ही बदला है. इस कड़ी में बॉलीवुड के सुपरस्टार्स का नाम शामिल है। आज के समय में हम एक्टर्स के असली नाम भी नहीं जानते हैं। इस लिस्ट में सलमान खान, अक्षय कुमार से लेकर सैफ अली खान तक का नाम भी शामिल हैं। आइए जानते हैं आपके चहेते सितारों के असली नाम।

1) सलमान खान

बॉलीवुड के चुलबुल यानी सलमान खान का असली नाम अब्दुल राशिद खान है जो कि उनके पिता सलीम खान ने रखा था। बॉलीवुड में एंट्री से पहले सलमान ने अपना नाम बदल लिया था। आज के समय में कम ही लोग सलमान खान का असली नाम जानते होंगे। ज्यादातर तो ऐसा है की फैंस भी सलमान खान के ही नाम को फिल्मी किरदारों के नाम से ही जानते है।

पढ़ें- चांदनी-नगीना से अंजू-मंजू तक, श्रीदेवी के ये 10 किरदार रहे खूब पॉपुलर

2) अक्षय कुमार

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दे चुके खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार ने भी सिनेमा जगत में एंट्री से पहले अपना नाम बदल लिया था। अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है। अक्षय का नया नाम बॉलीवुड में उनके लिए लकी साबित हुआ है। अक्षय को भी कई फैंस अलग अलग नामों से भी पुकारते है।

3) सैफ अली खान

बॉलीवुड के नवाब कहें जाने वाले सैफ अली खान का भी अपना एक असली नाम साजिद अली खान है। लेकिन फिल्मी जगत में सैफ के नाम से मशहूर है। 

4) मिथुन चक्रवर्ती

80 के दशक में लोगों को अपना दीवाना बनाने वाले डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती आज भी सिनेमा जगत में एक्टिव है। हाल ही में फिल्म कश्मीर फाइल्स में नजर आए मिथुन चक्रवर्ती का असली नाम गौरंगा चक्रवर्ती है। 


5) अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन भी 70 से 80 के दशकों के वो स्टार है जिन्होंने अपना असली नाम बदला। अमिताभ को बहुत से लोग बिग बी और अमित जी के नाम से जानते हैं। लेकिन अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन ने अपने बेटे का नाम इंकलाब श्रीवास्तव रखा था, जिसे उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले बदल कर अमिताभ बच्चन कर दिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर