Laal Singh Chaddha Box Office Collection Day 19: आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' की दुनियाभर में हुई इतनी कमाई, जानें कलेक्शन

Laal Singh Chaddha Box Office Collection Day 19: आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा को भले ही देश में बॉक्स ऑफिस पर नकार दिया हो लेकिन इसने इंटरनेशनल लेवल पर अच्छी कमाई की है।

Laal Singh Chaddha Box Office Collection Day 19
Laal Singh Chaddha Box Office Collection Day 19 
मुख्य बातें
  • आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त को हुई थी रिलीज।
  • फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर पत्ता साफ हो गया है।
  • जानें 19वें दिन फिल्म ने कितनी कमाई की।

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान और करीना कपूर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई है। फिल्म से मेकर्स को काफी उम्मीदें थीं लेकिन वो पूरी नहीं हुईं और दर्शकों ने इसे नकार दिया। भारत में फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 65 करोड़ रुपये का भी कारोबार नहीं किया। 

फिल्म की 19वें दिन की कमाई

फिल्म की कमाई दूसरे वीकेंड पर काफी कम हो गई। 11 अगस्त को रिलीज हुई फिल्म ने 19वें दिन बेहद कम कमाई की और ये 50 लाख रुपये भी नहीं कमा पाई। फिल्म सोमवार को दर्शकों को तरसती रही। मालूम हो कि इससे पहले रविवार को फिल्म ने 50 लाख रुपये का कलेक्शन किया था। हालांकि इसने इंटरनेशनल कमाई के मामले में कई बॉलीवुड फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है।

Also Read: 50 करोड़ रुपए में नेटफ्लिक्स ने खरीदे Laal Singh Chaddha के राइट्स? इस कारण माने आमिर खान

कैसी हुई दुनियाभर में कमाई 

फिल्म ने रिलीज के दूसरे हफ्ते में दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई उत्तर (नॉर्थ) अमेरिका में की जहां इसका कलेक्शन 22.82 करोड़ रुपये रहा। वहीं यूनाइटेड किंगडम में फिल्म ने 6.64 करोड़ रुपये और ऑस्ट्रेलिया में 6.41 करोड़ रुपये कमाए। वहीं कनाडा में फिल्म ने 10.64 करोड़ रुपये, न्यूजीलैंड में 1.06 करोड़ रुपये, सिंगापुर में 65 लाख रुपये, मलेशिया में 56 लाख रुपये, जर्मनी में 36 लाख रुपये की कमाई की।

कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर तोड़ा दम

मालूम हो कि लाल सिंह चड्ढा का सोशल मीडिया पर काफी विरोध हुआ और इसी का असर फिल्म की कमाई पर पड़ा और ये फ्लॉप साबित हुई। लेकिन इससे पहले भी इस साल कई बड़ी फिल्में पर्दे पर दम तोड़ती नजर आईं, जिसमें रणबीर कपूर की शमशेरा, अजय देवगन की फिल्म रनवे 34, अक्षय कुमार की रक्षा बंधन और सम्राट पृथ्वीराज,  शाहिद कपूर की जर्सी, टाइगर श्रॉफ की हीरोपंति 2, कंगना रनौत की धाकड़, आयुष्मान खुराना की अनेक और तापसी पन्नू की फिल्म दोबारा शामिल हैं।

लाल सिंह चड्ढा इस फिल्म की रीमेक

आमिर खान और करीना कपूर खान की ये फिल्म साल 1994 में रिलीज हुई फिल्म फॉरेस्ट गंप की हिंदी रीमेक है, जिसमें टॉम हैंक्स लीड रोल में थे। फिल्म में उनके अलावा मोना सिंह और नागा चैतन्य भी हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर