50 करोड़ रुपए में नेटफ्लिक्स ने खरीदे Laal Singh Chaddha के राइट्स? इस कारण माने आमिर खान

Laal Singh Chaddha on Netflix: आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा की ओटीटी रिलीज पर सस्पेंस बना हुआ था। फिल्म की स्ट्रीमिंग राइट्स को लेकर आमिर खान और नेटफ्लिक्स के बीच डील अटकी हुई थी। जानिए कब ओटीटी पर रिलीज होगी लाल सिंह चड्ढा।

Laal Singh Chaddha
Laal Singh Chaddha 
मुख्य बातें
  • 50 करोड़ रुपए में खरीदे लाल सिंह चड्ढा के स्ट्रीमिंग राइट्स।
  • आमिर खान की नेटफ्लिक्स के साथ हुई डील।
  • लाल सिंह चड्ढा ओटीटी पर आठ हफ्तों बाद रिलीज होगी

Laal Singh Chaddha on Netflix. आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा भारतीय बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई है। इसके बाद फिल्म के ओटीटी रिलीज पर खतरा मंडरा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आमिर खान फिल्म को स्ट्रीमिंग साइट नेटफ्लिक्स पर 150 करोड़ रुपए में बेचना चाहते थे। इसके अलावा वह थिएटर रिलीज और ओटीटी रिलीज के बीच लगभग छह महीने का गैप चाहते थे। हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के खराब प्रदर्शन के बाद इस डील को बड़ा झटका लगा। अब ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक इस डील से आमिर खान को लगभग 60 करोड़ रुपए कानुकसान हुआ है। 

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट्स के मुताबिक नेटफ्लिक्स ने लाल सिंह चड्ढा के स्ट्रीमिंग राइट्स के लिए केवल 80-90 करोड़ रुपए ऑफर किए थे। मेकर्स ने 150 करोड़ रुपए चाहते थे। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की खराब परफॉर्मेंस के कारण 50 करोड़ रुपए में डील पक्की हुई है। रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि नेटफ्लिक्स ने फिल्म को खरीदना नहीं चाहता था। ऐसे में एक अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म वूट के साथ 125 करोड़ रुपए में डील कंफर्म हुई थी। लेकिन, कुछ वक्त बाद एक बार फिर नेटफ्लिक्स के साथ दोबारा बातचीत शुरू हुई। नेटफ्लिक्स के कारण आमिर खान की फिल्म को ग्लोबल रीच मिल सकती है।  

Also Read: Laal Singh Chaddha Box Office Collection Day 15

आठ हफ्ते बाद आई आएगी फिल्म 
आमिर खान की फिल्म  नेटफ्लिक्स पर लगभग आठ हफ्ते यानी दो महीने बाद रिलीज होगी। सिनेमाघरों में फिल्म 11 अगस्त को रिलीज हुई थी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि नेटफ्लिक्स पर लाल सिंह चड्ढा 11 अक्टूबर या उसके आसपास रिलीज हो सकती है। लाल सिंह चड्ढा ने विदेश में बेहतरीन कमाई की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 7.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 59.83 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। ऐसे में साल 2022 में विदेशी बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। 

घरेलू बॉक्स ऑफिस की बात करें तो फिल्म ने 15 दिन में लगभग 56.03 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। लाल सिंह चड्ढा का बजट लगभग 180 करोड़ रुपए बताया जा रहा है। ऐसे में फिल्म डिजास्टर साबित हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर