Movie Releases July 2022: Shabaash Mithu से लेकर Shamshera तक, जुलाई महीने में रिलीज होने वाली हैं ये शानदार फिल्में

Hindi Films release in July 2022: जून की तरह जुलाई का महीना भी सिनेमा जगत के लिए मनोरंजन से भरा होने वाला है। जुलाई महीने में भी एक से एक शानदार फिल्में रिलीज होने वाली हैं।

Hindi Films release in July 2022
Hindi Films release in July 2022 
मुख्य बातें
  • आदित्य रॉय कपूर की फिल्म ओम भी एक जुलाई को पर्दे पर आने वाली है।
  • मिताली राज की बायोपिक 'शाबाश मिट्ठू' भी 15 जुलाई को रिलीज होने वाली है।
  • रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर की फिल्म शमशेरा का इंतजार भी खत्म होने वाला है।

Hindi Films release in July 2022: जून की तरह जुलाई का महीना भी सिनेमा जगत के लिए मनोरंजन से भरा होने वाला है। जुलाई महीने में भी एक से एक शानदार फिल्में रिलीज होने वाली हैं। जून में सम्राट पृथ्वीराज, मेजर, जनहित में जारी, निकम्मा, शेरदिल, जुग जुग जीयो जैसी फिल्में रिलीज हुईं। इनमें से बॉक्स ऑफिस पर केवल जुग जुग जीयो ही सफल रही। ऐसे में जुलाई महीने से मेकर्स और दर्शकों को काफी उम्मीदें हैं। आइये जानते हैं कि जुलाई में कौन कौन सी फिल्में रिलीज होने वाली हैं।

रॉकेट्री- द नम्बी इफेक्ट (Rocketry: The Nambi Effect)

बॉलीवुड एक्‍टर आर माधवन फिल्म रॉकेट्री- द नम्बी इफेक्ट से निर्देशन में डेब्‍यू करने जा रहे हैं। ये फिल्म पूर्व वैज्ञानिक नंबी नारायणन की जिंदगी पर आधारित है जिन्हें जासूसी के आरोपों में फंसा दिया गया था।  यह फिल्म एक जुलाई को रिलीज होने वाली है। 

ओम (Rashtra Kavach Om)

बॉलीवुड एक्टर आदित्य रॉय कपूर की फिल्म ओम भी एक जुलाई को पर्दे पर आने वाली है। कपिल वर्मा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म दिल बेचारा में नजर आईं अदाकारा संजना सांघी भी लीड रोल में नजर आएंगे। यह पहली बार है जब आदित्य रॉय कपूर और संजना सांघी एक साथ पर्दे पर नजर आएंगे। 

खुदा हाफिज 2 (Khuda Haafiz 2)

विद्युत जामवाल की अगली फिल्म खुदा हाफिज चैप्टर 2 अग्नि परीक्षा का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इसमें उनके साथ शिवालिका ओबेरॉय लीड रोल में हैं। ये फिल्म 8 जुलाई 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। कहानी समीर और नरगिस की है जिनके सामने परिस्थितियां और समाज नई चुनौतियां खड़ी करते हैं। विद्युत की यह फिल्म एक्शन ड्रामा है और उनकी पहली की फिल्मों की तरह इसमें भी बेहतरीन एक्शन सीक्वेंस देखने को मिलेंगे। खुदा हाफिज चैप्टर 2- अग्नि परीक्षा को फारूक कबीर ने लिखा और डायरेक्ट किया है। 

शाबाश मिट्ठू (Shabaash Mithu)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्‍तान मिताली राज की बायोपिक 'शाबाश मिट्ठू' भी 15 जुलाई को रिलीज होने वाली है। तापसी पन्नू स्टारर इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म का ट्रेलर शानदार है। फिल्म के ट्रेलर में मिताली के बचपन से लेकर क्रिकेटर बनने तक के सफर और मुश्किलों को बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है।

हिट (HIT)

राजकुमार राव ने एक्टिंग के तमाम रंग पर्दे पर दिखाए हैं और अब वो एक अलग अंदाज में दर्शकों के सामने आ रहे हैं। उनकी आने वाली फिल्म हिट : द फर्स्ट केस है। हिट से मतलब होमिसाइड इंटरवेंशन टीम से है। HIT: The First Case में राजकुमार के साथ लीड रोल में सान्या मल्होत्रा नजर आ रही हैं। फिल्म इसी नाम की एक तेलुगु फिल्म का रीमेक है और ओरिजिनल फिल्म को बनाने वाले डायरेक्टर सैलेश कौलानु ने ही इसका निर्देशन किया है। ये फिल्म 15 जुलाई को रिलीज होगी। 

शमशेरा (Shamshera)

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर की फिल्म शमशेरा का इंतजार भी खत्म होने वाला है। यह फिल्म रणबीर कपूर के लिए खास है क्योंकि इसके जरिए वो करीब चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं। शमशेरा फिल्म की कहानी काजा नाम के काल्पनिक शहर पर आधारित है। मालूम हो कि फिल्म 22 जुलाई 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

एक विलन रिटर्न्स (Ek Villain Returns)

वर्ष 2022 के सबसे बड़ी एक्शन थ्रिलर फिल्मों में से एक विलन रिटर्न्स भी 29 जुलाई को रिलीज हो रही है। तकरीबन 8 वर्षों के बाद फिल्म एक विलन का सीक्वल बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाला है। फिल्म एक विलन जब बड़े पर्दे पर रिलीज हुई थी तब इसने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। पहले पार्ट में सिद्धार्थ मल्होत्रा, श्रद्धा कपूर, रितेश देशमुख को मुख्य भूमिका में देखा गया था जबकि इस बार जॉन अब्राहम, अर्जुन कपूर, दिशा पाटनी और तारा सुतारिया नजर आएंगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर