Raj Babbar Birthday: इतने करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं राज बब्बर, लग्जरी गाड़ियों का रखते हैं शौक

द‍िग्‍गज अभिनेता और राजनेता राज बब्‍बर का आज (23 जून) जन्‍मद‍िन है। 23 जून 1952 को उत्तरप्रदेश के टुंडला में राज बब्‍बर का जन्‍म हुआ था। वह जब स्‍टेज पर होते तो ऐसा लगता है जैसे किरदार जीवंत हो उठा हो।

Raj Babbar
Raj Babbar 
मुख्य बातें
  • द‍िग्‍गज अभिनेता और राजनेता राज बब्‍बर का आज (23 जून) जन्‍मद‍िन है।
  • राज बब्बर हर किरदार में जान डालकर उसे हिट बना देने के लिए मशहूर होते गए। 
  • वह जब स्‍टेज पर होते तो ऐसा लगता है जैसे किरदार जीवंत हो उठा हो। य

Raj Babbar Net worth, Property: राज बब्बर, एक ऐसा नाम जिसने फ‍िल्‍मी पर्दे से लेकर संसद के गल‍ियारे तक का सफर तय किया और हर जगह सफल हुए। बचपन से ही अभिनय का शौक था और इसी शौक को उन्‍होंने अपना करियर बनाने की ठान ली। उन्होंने दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा  से ग्रेजुएशन किया और थिएटर से जुड़ गए। वह हर किरदार में जान डालकर उसे हिट बना देने के लिए मशहूर होते गए। 

द‍िग्‍गज अभिनेता और राजनेता राज बब्‍बर का आज (23 जून) जन्‍मद‍िन है। 23 जून 1952 को उत्तरप्रदेश के टुंडला में राज बब्‍बर का जन्‍म हुआ था। वह जब स्‍टेज पर होते तो ऐसा लगता है जैसे किरदार जीवंत हो उठा हो। यही वजह थी कि उन्‍हें सिनेमा के सुनहरे पर्दे पर ब्रेक मिल गया। राज बब्बर को बॉलीवुड में पहला ब्रेक 1977 में 'किस्सा कुर्सी  से मिला था। इस फिल्म में उनके साथ रीना रॉय थी। वहीं उन्‍हें पहचान 1980 में आई फिल्म 'इंसाफ का तराजू' से मिली। 

बॉलीवुड की अनेक सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा दिखा चुके राज बब्बर के तमाम रोचक किस्से तो आपने सुने होंगे लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं कि उनके पास कितनी संपत्ति है। राज बब्बर की गिनती बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेताओं में होती है।

इतनी है प्रॉपर्टी 

2015 में राज बब्बर कांग्रेस टिकट पर उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य बने। उस समय उन्होंने जो हलफनामा पेश किया, उसके हिसाब से उनके पास 20 करोड़ की संपत्ति है। राज और नादिरा का बैंक बैलेंस 5.22 करोड़ रुपए का है। 2019 में फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर की 5.83 करोड़ रुपये से अधिक की चल और 6.73 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। उनके पास 86 लाख और उनकी पत्नी के पास 23 लाख से अधिक कीमत के जेवर हैं। 

Also Read: इतने करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक थे सिंगर केके, एक गाने के लिए लेते थे तगड़ी फीस

राज बब्बर का घर 

1983 में राज बब्बर ने मुंबई के जुहू इलाके में बनी ऑयस्टर शेल अपार्टमेंट में एक फ्लैट खरीदकर नादिरा को गिफ्ट किया था। इस फ्लैट की कीमत 2.3 करोड़ रुपए है। राज बब्बर ने 1987 में मुंबई के गुलमोहर रोड पर 36.5 लाख रुपए का एक बंगला खरीदा था जिसकी कीमत 2015 में 7.5 करोड़ रुपए आंकी गई। 

राज बब्बर कार कलेक्शन 

राज बब्बर के पास कई महंगी और लग्जरी कार हैं। उनके पास लैंड क्रूजर, मर्सडीज कार हैं। ये दोनों कार काफी समय पहले खरीदी गई थीं। गोल्ड के मामले में इस कपल के पास सवा करोड़ की ज्वैलरी है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर