Ranveer Singh on Alauddin Khilji role: रणवीर सिंह ने पहले ठुकरा दिया था पद्मावत में 'खिलजी' का रोल, ये थी वजह

बॉलीवुड
Updated Dec 16, 2019 | 08:09 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Ranveer Singh on Alauddin Khilji role: फिल्म पद्मावत में अलाउद्दीन खिलजी के किरदार के लिए रणवीर सिंह को जबरदस्त सराहना मिली थी। लेकिन रणवीर ने हाल ही में बताया कि उन्होंने पहले ये रोल ठुकरा दिया था।

Ranveer Singh on Alauddin Khilji role: रणवीर सिंह ने पहले ठुकरा दिया था पद्मावत में खिलजी का रोल, ये थी वजह
Ranveer Singh on Alauddin Khilji role: रणवीर सिंह ने पहले ठुकरा दिया था पद्मावत में खिलजी का रोल  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • फिल्म पद्मावत में अलाउद्दीन खिलजी के रूप में दिखे थे रणवीर सिंह
  • पहले रणवीर ने इस रोल को करने से मना कर दिया था
  • संजय लीला भंसाली ने उन्हें इस तरह मनाया था

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह फिल्म 83 में नजर आने वाले हैं। उन्हें अपने किरदारों के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद है। वे एक ही जैसे रोल करने की बजाए, हर बार कुछ अलग कैरक्टर चुनते हैं। ऐसा ही एक किरदार उन्होंने फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत में अलाउद्दीन खिलजी का निभाया था। इस डार्क कैरेक्टर के लिए रणवीर को बहुत वाहवाही भी मिली थी। लेकिन असल में रणवीर इस रोल को करना ही नहीं चाहते थे और उन्होंने शुरुआत में इसके ऑफर को ठुकरा दिया था।

हाल ही में रणवीर एक इवेंट में पहुंचे, जहां उनके साथ आयुष्मान खुराना, शाहिद कपूर, अक्षय खन्ना और विजय वर्मा भी थे। इस दौरान फिल्म क्रिटिक्स राजीव मसंद ने सबसे ऐसे रोल्स के बारे में पूछा जो उन्होंने पहले मना कर दिया और लेकिन बाद में करने के लिए राजी हो गए। ऐसे में रणवीर ने अलाउद्दीन खिलजी के कैरेक्टर के बारे में बताया। ये सुनकर हर कोई हैरान रह गया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@ranveersingh) on

इस पर रणवीर ने बताया कि मुझे ये कैरेक्टर इतना नफरत करने वाला, खराब, डार्क और बिल्कुल उलझा हुआ लगा था। मैंने घबराते हुए संजय सर (संजय लीला भंसाली) से कहा कि ये मुझे एक अंधकार में ले जाएगा, जिससे मैं शायद बाहर न आ पाऊं। मुझे नहीं पता था कि मैं अपनी जिंदगी में उस स्टेज पर था। मैं बहुत खुश था। दीपिका और मैं शादी करने वाले थे। सब कुछ अच्छा था।  टचवुड, झुलेलाल। इतना सुनते ही सब हंसने लगे। हालांकि बाद में भंसाली ने रणवीर को इस रोल के लिए मना लिया। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@ranveersingh) on

रणवीर ने बताया कि मुझे याद है कि एक बार हम बालकनी में मच्छी करी खा रहे थे। हम इस बारे में बात कर रहे थे। मैं आशंकित था और वे निराश हो गए। उन्होंने मुझे समझाने के लिए एक और शब्द नहीं निकाला। मैं बस निराश हो गए। फिर उन्होंने कहा कि क्या तुम एक ऐसा किरदार नहीं करना चाहते हो, जो बहुत हिम्मत रखता हो और किसी ने डरता हो। इतना सुनते ही मैंने कहा कि मैं ये करुंगा।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@ranveersingh) on

आपको बता दें कि पद्मावत साल 2018 में आई थी। इसमें रणवीर के साथ शाहिद कपूर और दीपिका पादुकोण लीड रोल में थे। खिलजी के डार्क किरदार के लिए रणवीर को कई अवॉर्ड्स मिले थे। वर्क फ्रंट की अगर बात करें तो रणवीर की फिल्म 83 भारतीय क्रिकेट टीम के साल 1983 में वर्ल्ड कप जीतने पर आधारित है। 

फिल्म में वे कपिल देव का किरदार निभाने वाले हैं। वहीं दीपिका पादुकोण, कपिल देव की पत्नी रोमी भाटिया का रोल प्ले करेंगे। फिल्म 83 अगले साल 10 अप्रैल को रिलीज होने वाली है। इसके अलावा रणवीर फिल्म जयेशभाई जोरदार में भी दिखेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर