बनते-बनते रह गई थीं बाॅलीवुड की यह टू-हीरो फिल्में, वरना एक साथ नजर आते यह बाॅलीवुड एक्टर्स

बॉलीवुड
भाग्य लक्ष्मी
Updated Dec 19, 2021 | 09:00 IST

2-Hero Combo Films That Never Took Off: शाहरुख खान-अजय देवगन, सनी देओल-आमिर खान समेत रणबीर कपूर-अभिषेक बच्चन और अन्य बॉलीवुड एक्टर्स के पेयर फिल्मों में एक साथ नजर आने वाले थे। लेकिन किसी वजह से या तो यह फिल्में नहीं बनीं या इन एक्टर्स में से किसी एक को रिप्लेस कर दिया गया। 

two hero combo films that never took off, Shah Rukh Khan, Amitabh Bachchan, Ajay Devgn, Aamir Khan, Sunny Deol, Ranbir Kapoor, Abhishek Bachchan and Hrithik Roshan these bollywood actors starrer 2 hero combo films never took off 
कभी टू-हीरो फिल्मों में साथ नजर आने वाले थे यह एक्टर्स  |  तस्वीर साभार: Times of India
मुख्य बातें
  • फिल्म करण अर्जुन में एक साथ नजर आने वाले थे शाहरुख खान और अजय देवगन। 
  • डर फिल्म में शाहरुख खान से पहले सनी देओल के साथ नजर आने वाले थे आमिर खान। 
  • रणबीर कपूर और अभिषेक बच्चन भी एक साथ बड़े पर्दे पर नजर आने वाले थे। 

2-Hero Combo Movies That Never Took Off: मल्टीस्टारर फिल्में देखने का शौक दर्शकों को हमेशा से रहा है। अपने फेवरेट सितारों को एक ही समय पर एक साथ देखना दर्शक पसंद करते हैं। यूं तो बॉलीवुड जगत में आए दिन कई बड़ी फिल्मों के प्रोजेक्ट्स पर बात की जाती है। इनमें से कुछ फिल्में मल्टीस्टारर होती हैं, कुछ फिल्मों में सिर्फ एक ही एक्टर और एक्ट्रेसेज की मुख्य भूमिका होती है तो ऐसी भी फिल्में बनती हैं जिनमें दो एक्टर एक साथ मुख्य भूमिका में होते हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसी कई फिल्में बन चुकी हैं जिनमें दो बॉलिवुड एक्टर्स को एक साथ कास्ट किया गया है। लेकिन बीते कुछ सालों में कुछ ऐसी फिल्मों की घोषणा हुई थी जिनमें दो बॉलीवुड एक्टर्स को एक साथ कास्ट किया जाना था लेकिन या तो यह फिल्में बनी ही नहीं या फिर इनमें से किसी एक एक्टर को रिप्लेस कर दिया गया था। 

शाहरुख खान और अजय देवगन

यह बात आज तक किसी से छुपी नहीं है कि फिल्म करण अर्जुन के लिए सबसे पहले शाहरुख खान और अजय देवगन को चुना गया था। लेकिन अजय देवगन की जगह बाद में सलमान खान ने ले ली थी। लोग इस फिल्म में अजय देवगन को देखने के लिए बेकरार थे।

सनी देओल और आमिर खान

आप सभी को शाहरुख खान की फिल्म डर तो याद ही होगी जिसमें उन्हें सनी देओल के अपोजिट कास्ट किया गया था। शाहरुख खान के किरदार के लिए सबसे पहले आमिर खान को अप्रोच किया गया था लेकिन उन्होंने इस प्रपोजल को ठुकरा दिया था। जिसके बाद यह फिल्म शाहरुख खान की झोली में आ गिरी।

रणबीर कपूर और अभिषेक बच्चन

सुधीर मिश्रा अपने एक प्रोजेक्ट के लिए रणबीर कपूर और अभिषेक बच्चन को एक साथ कास्ट करने वाले थे। यह दो एक्टर्स के काॅम्बो वाली फिल्म की काफी प्लानिंग हो चुकी थी लेकिन यह फिल्म कभी तैयार ना हो सकी।

शाहरुख खान और ऋतिक रोशन 

शाहरुख खान को उनकी फिल्म मैं हूं ना के लिए काफी सराहा गया था। लेकिन बहुत ही कम लोग यह जानते हैं कि जायद खान के अहम रोल के लिए शाहरुख खान नहीं बल्कि फिल्म मेकर्स की पहली पसंद ऋतिक रोशन थे। लेकिन इस फिल्म में ऋतिक रोशन ने काम नहीं किया जिसकी वजह से यह रोल शाहरुख खान के पास चला गया। 

अमिताभ बच्चन और आमिर खान

अमिताभ बच्चन और आमिर खान को इंद्र कुमार अपनी फिल्म रिश्ते में एक साथ कास्ट करना चाहते थे। कई प्लानिंग के बाद भी इस फिल्म को तैयार नहीं किया जा सका और दर्शक उस समय अमिताभ बच्चन और आमिर खान को एक साथ नहीं देख पाए।

शाहरुख खान और आमिर खान

फिल्म लंदन ड्रीम्स में अजय देवगन और सलमान खान को देखा गया था लेकिन इस फिल्म के लिए पहली पसंद शाहरुख खान और आमिर खान थे। लेकिन किसी वजह से शाहरुख खान और आमिर खान ने इस ऑफर को ठुकरा दिया था। जिसके बाद यह फिल्म अजय देवगन और सलमान खान को मिली।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर