अमिताभ बच्चन ने जब पिता बनकर लूट ली महफिल, इन 5 फिल्मों में बिग बी ने निभाया था दमदार किरदार

Amitabh Bachchan onscreen dad: अमिताभ बच्चन ने बतौर ऑनस्क्रीन पिता कई फिल्मों में जबरदस्त छाप छोड़ी है। वह फिल्मों में शाहरुख से लेकर ऋषि कपूर तक पिता का किरदार निभा चुके हैं।

Amitabh Bachchan
अमिताभ बच्चन 

बॉलीवुज के 'शहंशाह' अमितातभ बच्चन दर्जनों फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर चुके हैं। वह पर्दे पर तरह-तरह के रोल में दिखाई दिए हैं। उन्हों फिल्मों में बतौर पिता भी जबरदस्त छाप छोड़ी है। अमिताभ की कई फिल्में हैं, जिनमें उन्होंने बाप बनकर महफिल लूटी है। आइए आपको ऐसी 5 फिल्मों के बारे में बताते हैं, जिनमें बिग बी ने दमदार पिता का रोल निभाया। 

मोहब्बतें

अमिताभ 'मोहब्बतें' में एक सख्त प्रिंसिपल नारायण शंकर के रोल में दिखे थे। वह फिल्म में साथ ही ऐश्वर्या राय के पिता भी बने थे। फिल्म में ऐश्वर्या के लव इंटरेस्ट शाहरुख थे, जिनकी अमिताभ से नहीं बनती। साल 2000 में रिलीज हुई 'मोहब्बतें' मल्टीस्टारर फिल्म में थी, जिसकी कहानी और गानों ने दर्शकों को अपनेा मुरीद बना लिया। 

कभी खुशी कभी गम

साल 2001 में आई 'कभी खुशी कभी गम' एक सुपरहिट फिल्म में थी। फिल्म में अमिताभ ने शाहरुख खान और ऋतिक रोशन के पिता के रोल निभाया था। अमिताभ 'कभी खुशी कभी गम' में यशवर्धन रायचंद नाम के दिल्ली बेस्ड एक  बिजनेस टायकून बने थे। करण जौहर के निर्देशन में बनी यह फिल्म फैमिली ड्रामा थी, जिसे खूब पसंद किया गया । 

बाबुल

शारहरुख खान ही नहीं अमिता बच्चन ने पर्दे पर सलमान खान के पिता के रोल में भी नजर आ चुके हैं। अमिताभ ने साल 2006 में आई फिल्म 'बाबुल' में सलमान के बाप का किरदार अदा किया था। फिल्म में अमिताभ एक अमीर बिजनेसमैन बलराज कपूर बने थे जबकि सलमान उनके इकलौते बेटे अविनाश के रूप में दिखाई दिए थे।   

पीकू

शुजीत सरकार के निर्देशन में बनी 'पीकू' अमिताभ के करियर की बेस्ट फिल्मों में से एक है। साल 2015 में रिलीज इस हुई फिल्म में अमिताभ ने भास्कर बनर्जी का किरदान निभाया था, जो पीकू यानी दीपिका पादुकोण का पिता है। फिल्म में अमिताभ और दीपिका की बॉन्डिंग देखते ही बनती है। इन दोनों के अलावा फिल्म में इरफान खान भी नजर आए थे। 

102 नॉट आउट

फिल्म '102 नॉट आउट' साल 2018 में रिलीज हुई थी। लंबे अरसे बाद अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर पर्दे पर साथ दिखे थे। फिल्म में अमिताभ 100 साल के बुजुर्ग दत्तात्रेय वखारिया के किरदार में हैं जबकि ऋषि उनके 70 साल के बेटे बने हैं। उमेश शुक्ला द्वारा निर्देशित इस फिल्म में दोनों के बीच जबरदस्त केमिस्ट्री देखने को मिली थी। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर