Year Ender 2021: कोरोना की दूसरी लहर ने तोड़ी बॉलीवुड की उम्मीदें, साल 2021 में हुआ तीन हजार करोड़ रुपए का नुकसान

Year Ender 2021 Bollywood Loss: कोरोना के कारण साल 2020 में भारी नुकसान झेलने के बाद फिल्म इंडस्ट्री की उम्मीदें साल 2021 पर टिकी थी। लेकिन, इस साल भी फिल्म इंडस्ट्री को निराशा हाथ लगी। जानिए कितना हुआ बॉलीवुड को नुकसान...

Bollywood Losses in 2021
Bollywood Losses in 2021 
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड को साल 2021 में निराशा हाथ लगी है।
  • साल 2020 के मुकाबले फिल्म इंडस्ट्री का नुकसान एक हजार करोड़ रुपए बढ़ गया।
  • सूर्यवंशी साल 2021 में सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म थी।

Year Ender 2021 Bollywood Loss in 2021. साल 2020 बॉलीवुड के लिए सबसे खराब साल था। कोरोना महामारी, लॉकडाउन के कारण साल 2020 में बड़ी फिल्में थिएटर पर रिलीज नहीं हो सकी थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म इंडस्ट्री को साल 2020 में लगभग दो हजार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। ऐसे में सबकी उम्मीदें साल 2021 पर थी। हालांकि, इस साल कोरोना की दूसरी लहर के कारण बॉलीवुड की ये उम्मीद भी टूट गई थी।

साल 2021 की शुरुआत में भारत सरकार और कई राज्य सरकारों ने थिएटर खोलने की अनुमति दी थी। इसके बाद सत्यमेव जयते 2, आरआरआर, पृथ्वीराज, शमशेरा समेत कई बड़ी फिल्मों की रिलीज डेट की घोषणा कर दी गई। पहली तिमाही में रूही, मुंबई सागा, साइना, संदीप और पिंकी फरार जैसी फिल्में रिलीज हुई। हालांकि, ये बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई। अप्रैल में शुरू हुई कोरोना की दूसरी लहर के बाद एक बार फिर थिएटर बंद कर दिए गए। 

Mumbai Saga Movie Review: John-Emraan face-off fuels this gangster drama

Sandeep Aur Pinky Faraar review: Two worlds collide in Arjun Kapoor, Parineeti Chopra film | Entertainment News,The Indian Express

Also Read: Year Ender 2021: 2021 में ओटीटी पर हिट रहीं ये वेबसीरीज, Aspirants और फैमिली मैन सीजन 2 की रही धूम

तीन हजार करोड़ रुपए का नुकसान
दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट में ट्रेड एक्सपर्ट्स के हवाले से बताया गया है कि साल 2021 की पहली छमाही में बॉलीवुड को लगभग तीन हजार करोड़ रुए का नुकसान हुआ है। थिएटर न खुलने पर फिल्म मेकर्स ने ओटीटी की तरफ रुख किया। शेरशाह, भुज प्राइड ऑफ इंडिया, राधे यॉर मोस्ट वॉन्टेड भाई जैसी फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करना पड़ा। अगस्त और सितंबर में बेल बॉटम और थलाइवी जैसी फिल्में रिलीज हुई। दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस   पर फ्लॉप रही। 

Akshay kumar's 'Bell Bottom': Trailer of Akshay Kumar and Vaani Kapoor starrer film to be released tomorrow

सूर्यवंशी से हुई वापसी 
साल 2021 की सबसे बड़ी फिल्म अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी थी। दिवाली के मौके पर रिलीज हुई फिल्म अभी तक 190 करोड़ से अधिक की कमाई कर चुकी है। इसके अलावा सलमान खान की अंतिम ने भी बॉक्स ऑफिस पर 30 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया। 

Sooryavanshi Twitter Reactions & Review: Impressed fans hail Akshay Kumar-Katrina Kaif starrer as Blockbuster | Bollywood News – India TV

क्रिसमस के मौके पर रिलीज होने वाली रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण की फिल्म 83 पर भी बॉलीवुड की काफी उम्मीद है। वहीं, साल 2022 में लाल सिंह चड्ढा, पृथ्वीराज, शमशेरा, ब्रह्मास्त्र जैसी फिल्में रिलीज होने वाली है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर