Titanic Actor Passes Away: 'टाइटैनिक' के एक्टर डेविड वॉर्नर का निधन, कैंसर से हारे जिंदगी की जंग

हॉलीवुड एक्टर और ब्लॉकबस्टर फिल्म टाइटैनिक में विलन स्पाइसर लवजॉय का रोल प्ले करने वाले डेविड वॉर्नर का निधन हो गया है। वो पिछले कुछ समय से कैंसर से जूझ रहे थे।

Actor David Warner Passes Away
Actor David Warner Passes Away 
मुख्य बातें
  • हॉलीवुड एक्टर डेविड वॉर्नर का 80 साल की उम्र में निधन।
  • डेविड वॉर्नर पिछले कुछ समय से कैंसर से जूझ रहे थे।
  • उन्होंने टाइटैनिक फिल्म में विलन स्पाइसर लवजॉय का रोल प्ले किया था।

फिल्म टाइटैनिक में विलन का रोल प्ले करने वाले एक्टर डेविड वॉर्नर का निधन हो गया है। वो पिछले कुछ समय से कैंसर से जूझ रहे थे और इसी से जुड़ी बीमारी के चलते उनका निधन हुआ। वो 80 साल के थे। डेविड वॉर्नर के निधन की जानकारी उनके परिवार ने दी।

परिवार ने जारी किया ये बयान 

वॉर्नर अक्सर विलन के रोल में नजर आते थे। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, उनके परिवार ने उनके निधन की जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 18 महीनों से उनकी बीमारी का इलाज चल रहा था। इस बयान में परिवार ने आगे कहा, 'हम, उनका परिवार और दोस्त उन्हें बहुत याद करेंगे। वो एक दयालु और उदार व्यक्ति थे।' उनके परिवार ने अपने बयान में कहा कि उनके असाधारण ककाम ने इतने वर्षों में कई दिलों को छुआ। हमरा दिल टूट गया है। 

Also Read: कैटरीना कैफ- विक्की कौशल को धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार, संग शेयर करता था एडिट की हुई ऐसी तस्वीरें

इन फिल्मों में किया था काम

डेविड वॉर्नर ने साल 1971 में रिलीज हुई मनोवैज्ञानिक थ्रिलर स्ट्रॉ डॉग्स, 1976 की हॉरर क्लासिक द ओमेन, 1979 में टाइम ट्रैवल फिल्म टाइम आफ्टर टाइम और 1997 की ब्लॉकबस्टर टाइटैनिक जैसी फिल्मों में शानदार काम किया था। टाइटैनिक में उन्होंने विलन स्पाइसर लवजॉय का रोल प्ले किया था।

तीन दशक बाद थिएटर में वापसी

साल 2001 में वार्नर लगभग तीन दशकों के बाद थिएटर में लौटे थे और उन्होंने मेजर बारबरा में एंड्रयू अंडरशाफ्ट का रोल प्ले किया था।2005 में उन्होंने शेक्सपियर के किंग लियर में चिचेस्टर फेस्टिवल थिएटर में अभिनय किया, और 2007 में शेक्सपियर के कॉमिक बफून फालस्टाफ की भूमिका निभाने के लिए आरएससी में लौट आए।

टीवी पर भी किया था काम

डेविड वॉर्नर ने टीवी पर भी काम किया था। 1966 में रिलीज हुई फिल्म Morgan: A Suitable Case for Treatment के लिए डेविड वॉर्नर को ब्रिटिश अकेडमी फिल्म अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था। 1981 में डेविड वॉर्नर ने टीवी मिनी सीरीज मसाडा के लिए एमी अवॉर्ड जीता था। डेविड वॉर्नर 'डॉक्टर हू', 'पेनी ड्रेडफुल' और 'रिपर स्ट्रीट' जैसे टीवी शोज में भी नजर आए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर