तारक मेहता के 'जेठालाल' के लिए पहली पसंद नहीं थे दिलीप जोशी, इन 5 एक्‍टर्स ने रोल ठुकराकर अपने पैर पर मारी कुल्हाड़ी

These 5 Actor refused to Play the role of Jethalal in TMKOC: बीते 13 साल से 'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' में जेठालाल का किरदार निभाकर दर्शकों का मनोरंजन कर रहे दिलीप जोशी इस रोल के लिए पहली पसंद नहीं थे।

Actor refused Jethalal Role in TMKOC
Actor refused Jethalal Role in TMKOC 
मुख्य बातें
  • 13 साल से जेठालाल का किरदार निभा रहे हैं दिलीप जोशी
  • तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा में निभा रहे हैं लीड रोल
  • उनसे पहले पांच एक्‍टर्स को ऑफर किया गया था रोल

These 5 Actor refused to Play the role of Jethalal in TMKOC: बीते 13 साल से 'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' सब टीवी पर प्रसारित होने वाला हिंदी टीवी जगत का सबसे लोकप्रिय शो है। इस सीरियल के हर किरदार को खूब पसंद किया जाता है और इन किरदारों को निभाने वाले कलाकारों की जबरदस्‍त लोकप्रियता है। इस सीरियल में जेठालाल लीड किरदार है जिसे शुरुआत से ही एक्‍टर दिलीप जोशी निभाते चले आ रहे हैं। दिलीप जोशी ने इस किरदार को ना केवल निभाया है बल्कि असल जिंदगी में भी जीया है। 

वह इस किरदार में इतना रम गए हैं कि अब असल जिंदगी में भी लोग उन्‍हें जेठालाल के रूप में ही ज्‍यादा जानते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस किरदार को निभाकर दर्शकों का मनोरंजन कर रहे दिलीप जोशी इस रोल के लिए पहली पसंद नहीं थे। दिलीप जोशी से पहले पांच एक्‍टर्स को ये रोल ऑफर किया गया था लेकिन जब उनमें से किसी से बात नहीं बनी तब ये रोल दिलीप जोशी के हाथ लगा। आइये जानते हैं कि किन सितारों ने इस रोल को ठुकराया- 

जतिन कानाकिया

जेठालाल का किरदार सबसे पहले श्रीमान-श्रीमति में केशव कुलकर्णी का किरदार निभाने वाले जतिन कानाकिया को ऑफर किया गया था। जतिन ने ही शो के प्रोड्यूसर असित मोदी को तारक मेहता का उल्टा चश्मा का आइडिया दिया था। साल 1999 में जतिन कानाकिया की कैंसर से मौत हो गई थी। इसके बाद शो का आइडिया ड्रॉप कर दिया गया। 

राजपाल यादव

इस रोल के लिए कॉमेडियन राजपाल यादव को अप्रोच किया गया था। जब राजपाल यादव से पूछा गया कि क्या उन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल के किरदार को मना करने का दुख है। इस पर राजपाल यादव ने जवाब देते हुए कहा, 'नहीं, नहीं। जेठालाल के किरदार की पहचान एक अच्छे आदाकार, एक अच्छे कलाकार के हाथों हुई है। और मैं हर किरदार को किसी कलाकार का किरदार मानता हूं। इंडस्ट्री में किसी कलाकार के किरदार में अपने किरदार को फिट नहीं करना चाहता।'

कीकू शारदा

जाने माने कॉमेडियन कीकू शारदा को भी जेठालाल के रोल का ऑफर किया गया था। कीकू उन दिनों स्टैंड अप कॉमेडियन का रोल कर रहे थे और काफी खुश थे। इसलिए उन्‍होंने इस रोल के लिए मना कर दिया था। 

अली असगर 

'कहानी घर घर की' और 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' में नजर आए अली असगर को भी जेठालाल के रोल के लिए अप्रोच किया गया था। उनके कुछ प्रोफेशनल कमिटमेंट्स थे जिस वजह से वो ये रोल नहीं कर पाए। 

इन्‍हें भी हुआ ऑफर 

स्टैंड अप कॉमेडियन एहसान कुरैशी को भी 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के मेकर्स ने अप्रोच किया था। वहीं 'भाबीजी घर पर हैं' और 'हप्पू की उलटन पलटन' के दारोगा हप्‍पू सिंह यानि योगेश त्रिपाठी को भी यह रोल ऑफर हुआ था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर