पश्चिम बंगाल : तेलिनीपाड़ा हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई, 129 लोग गिरफ्तार

देश
एजेंसी
Updated May 14, 2020 | 14:46 IST

Telinipara violence: तेलिनीपाड़ा इलाके की हिंसा पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने इस मामले में अब तक 129 लोगों को गिरफ्तार किया है।

129 arrested over clashes in Bengal's Telinipara: Home Dept
तेलिनीपाड़ा हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई, 129 लोग गिरफ्तार। फाइल फोटो  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • तेलिनीपाड़ा इलाके में एक समुदाय के व्यक्ति को 'कोरोना' कहे जाने पर हुई हिंसा
  • दो समुदायों के बीच हुई हिंसक झड़पें, असमाजिक तत्वों ने दुकानों में लगाई आग
  • ममता बनर्जी ने कहा कि असमाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के तेलिनीपाड़ा इलाके में हुए हिंसक झड़पों में पलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने हिंसा मामले में कुल 129 लोगों को गिरफ्तार किया है। राज्य के गृह विभाग ने गुरुवार को यह जानकारी दी। बता दें कि सोमवार को एक इलाके में कोरोना वायरस के मामले आने के बाद यहां दो समुदायों में झड़पें होनी शुरू हो गईं। बाद में इलाके में कानून-व्यवस्था कायम करने के लिए धारा 144 लगा दी गई।

हिंसा पर सक्रिय हुआ गृह विभाग
गृह विभाग ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'हुगली जिले के तेलिनीपाड़ा में असमाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है। इस हिंसा मामले में अब तक 129 लोगों की गिरफ्तारी हुई है, आगे और लोग भी गिरफ्तार किए जाएंगे। इलाके में पुलिस के वरिष्ठ अफसर बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ गश्ती कर रहे हैं।' गृह विभाग का कहना है कि इलाके में शांत व्यवस्था बहार करना प्रशासन की जिम्मेदारी है। 

विभाग ने आगे कहा, 'कुछ लोग अपने राजनीतिक फायदे के लिए सांप्रदायिक हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे सभी व्यक्तियों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।'

'कोरोना' कहे जाने के बाद शुरू हुई हिंसा
बता दें कि गत रविवार को एक समुदाय द्वारा दूसरे समुदाय के एक व्यक्ति को कथित रूप से 'कोरोना' कहे जाने के बाद यहां हिंसा का दौर शुरू हो गया। रविवार रात तेलिनीपाड़ा इलाके में विक्टोरिया जूट मिल के पास दो समूहों में हिंसा शुरू हो गई। इस दौरान कई दूकानों को नष्ट कर दिया गया। दोनों समूहों ने एक-दूसरे पर देसी बमों से भी हमला किया। उग्र भीड़ ने सोमवार सुबह दुकानों में आग लगा दी।

इलाके में धारा 144 लागू
हिंसा के दौर को देखते हुए इलाके में मंगलवार शाम से इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई। तेलिनीपाड़ा और उसके आस-पास इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है। यही नहीं कानून-व्यवस्था कायम रखन में असफल होने पर स्थानीय पुलिस स्टेशन के प्रभारी को हटा दिया गया है। इस हिंसा पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इन घटनाओं में संलिप्त लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और असमाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर