Punjab VIP Security: पंजाब में फिर वीआईपी सिक्योरिटी पर चली कैंची, 424 'खास' लोगों की हटाई गई सुरक्षा

देश
रवि वैश्य
Updated May 28, 2022 | 11:56 IST

Punjab News: पंजाब में राजनेताओं को मिली हुई सुरक्षा में भगवंत मान सरकार द्वारा लगातार कटौती की जा रही है पहले भी वहां पर सरकार VIP की सुरक्षा में कटौती कर चुकी है।

Punjab VIP security
इन खास लोगों की सिक्योरिटी वापस लेने से पहले पंजाब सरकार ने एक रिव्यू बैठक की थी 

AAP Government of Punjab Big Decision: पंजाब की भगवंत मान सरकार (Bhagwant Mann Sarkar) ने 424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा ( Punjab VIP security) वापस ले ली है, जिनकी सुरक्षा वापस ली गई, उनमें कई सेवानिवृत्त अधिकारी और पूर्व विधायक भी शामिल हैं।

इन खास लोगों की सिक्योरिटी वापस लेने से पहले पंजाब सरकार ने एक रिव्यू बैठक की थी जिसमें इस बात पर विचार विमर्श किया गया था कि क्या 424 लोगों को सुरक्षा की जरूरत है, इस समीक्षा के बाद सरकार ने सुरक्षा में कटौती के आदेश जारी कर दिए।

Who is Vijay Singla:कौन हैं डॉ. विजय सिंगला? जिन्हें कमीशनखोरी के आरोप में भगवंत मान ने पंजाब कैबिनेट से किया बर्खास्त

जिन माननीयों की सिक्योरिटी हटाई गई है उनमें कई सेवानिवृत्त अधिकारी और पूर्व विधायक भी शामिल हैं जिन लोगों की सुरक्षा वापस ली गई है, उनमें अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह, शिरोमणि अकाली दल के सीनियर लीडर चरण जीत सिंह ढिल्लों और गायक सिद्धू मूसेवाला भी शामिल बताए जा रहे हैं।

जिन सुरक्षा कर्मचारियों को सुरक्षा से हटा दिया गया है, उन्हें आज अपनी बटालियनों में जाकर रिपोर्ट करना होगा, इससे पहले अप्रैल में भी पंजाब सरकार ने पूर्व मंत्रियों और नेताओं सहित 184 लोगों की सुरक्षा वापस लेने का आदेश दिया था।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने VIP संस्कृति के खिलाफ दिया स्पष्ट संदेश

गौर हो कि राज्य के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान ने वीआईपी संस्कृति के खिलाफ एक स्पष्ट संदेश देते हुए अपने शपथ ग्रहण से पहले राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी सहित 122 पूर्व विधायकों, मंत्री और वीआईपी की सुरक्षा वापस ले ली थी। पूर्व मंत्रियों में कांग्रेस के मनप्रीत सिंह बादल और परगट सिंह शामिल थे।  हालांकि, सूची में पूर्व मुख्यमंत्रियों- कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रकाश सिंह बादल और शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल और राज्य कांग्रेस प्रमुख सिद्धू के नाम नहीं हैं मगर सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर, जो पूर्व विधायक हैं, उन लोगों में शामिल थे, जिनकी सुरक्षा हटा ली गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर