Tejasvi Security: तेजस्‍वी यादव को मिली Z+ सिक्योरिटी साथ में 'बुलेट प्रूफ' गाड़ी भी, डिप्‍टी सीएम बनने के साथ फुल प्रूफ सुरक्षा

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 11, 2022 | 16:29 IST

Tejasvi yadav got Z + security:बिहार का डिप्टी सीएम बनते ही तेजस्वी यादव को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दे दी गई है, तेजस्वी यादव को एक बुलेट प्रूफ गाड़ी भी मिली है।

Tejasvi yadav got Z + security
तेजस्‍वी यादव की सुरक्षा में इजाफा किया गया है 
मुख्य बातें
  • तेजस्वी यादव को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा
  • इससे पहले उन्हें Y+ की सुरक्षा मिली हुई थी
  • तेजस्वी यादव को एक बुलेट प्रूफ गाड़ी भी मिली है

Tejasvi yadav security News: बिहार में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने इस्‍तीफा देकर राज्‍यपाल के पास आरजेडी, कांग्रेस व अन्‍य सहयोगी दलों के साथ महागठबंधन की सरकार बनाने का दावा किया था इसके बाद उन्‍होंने बुधवार को महागठबंधन की सरकार में मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली थी।

महागठबंधन के सरकार में उनके साथ आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव ने डिप्टी सीएम पद शपथ ली इसके बाद तेजस्‍वी की सुरक्षा में इजाफा किया गया है। बिहार राज्य का डिप्टी सीएम बनते ही तेजस्वी यादव को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दे दी गई है, इससे पहले उन्हें Y+ की सुरक्षा प्रदान की गई थी वहीं तेजस्वी यादव को एक बुलेट प्रूफ गाड़ी भी मिली है।

नीतीशवा के पेट में दांत है वाला लालू यादव का वो बयान Vs Rabri का सब माफ है...लालू का बयान बटोर रहा है सुर्खियां!-Video

गौर हो कि बिहार में गवर्नर, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, राबड़ी देवी, सुशील मोदी एवं जीतन राम मांझी सहित कुछ अन्‍य नेताओं को पहले से जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है।

Z+ सिक्योरिटी SPG के बाद दूसरी सबसे बड़ी सुरक्षा व्यवस्था मानी जाती है

अति विशिष्‍ट व्यक्तियों को खास श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला राज्य सुरक्षा समिति की अनुशंसा पर गृह विभाग करता है, अब तेजस्वी यादव को इसी के तहत जेड प्लस की सिक्योरिटी मिली है। जेड प्लस सिक्योरिटी SPG के बाद दूसरी सबसे बड़ी सुरक्षा व्यवस्था मानी जाती है।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर