महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के 'डुप्लीकेट' विजय माने के खिलाफ केस दर्ज, जानें क्या है वजह-Video

देश
रवि वैश्य
Updated Sep 19, 2022 | 23:17 IST

Eknath Shinde Duplicate: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के हमशक्ल शख्स विजय माने के खिलाफ पुणे में केस दर्ज किया गया है, उसपर मुख्यमंत्री की छवि खराब करने का आरोप है।

Eknath Shinde's duplicate vijay mane
पुणे में हाल ही में संपन्न गणेश उत्सव समारोह के दौरान 'डुप्लिकेट' सीएम ने लोकप्रियता हासिल की   |  तस्वीर साभार: BCCL

Maharashtra CM Eknath Shinde's duplicate: कहते हैं कि दुनिया में हर किसी का हमशक्ल यानी कि डुप्लीकेट (Duplicate) होता है चाहें वो विश्व के किसी भी कोने में हो, हालांकि इसकी प्रामाणिकता नहीं है, ऐसे ही महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे का हमशक्ल एक शख्स पुणे में रहता है उसका नाम विजय माने (Vijay Mane) है उसपर पुणे में केस दर्ज हुआ है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की छवि खराब करने के आरोप में विजय माने नाम के शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, पुणे के बंड गार्डन थाने में दर्ज शिकायत के मुताबिक माने ने हिस्ट्रीशीटर शरद मोहोल के साथ भी पोज दिए और दोनों की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

गणेश उत्सव समारोह के दौरान 'डुप्लिकेट' सीएम ने लोकप्रियता हासिल की

पुणे में हाल ही में संपन्न गणेश उत्सव समारोह के दौरान 'डुप्लिकेट' सीएम ने लोकप्रियता हासिल की। उन्हें शहर में कई कार्यक्रमों में भी आमंत्रित किया गया था। एक डांस वीडियो वायरल होने के बाद माने को कई उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया गया था।

सीएम एकनाथ शिंदे के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, बप्पा के दर्शन के लिए पहुंचे रणवीर सिंह से लेकर सारा अली खान तक

हालांकि, बंड गार्डन पुलिस स्टेशन में शिकायत माने के हिस्ट्रीशीटर शरद मोहोल के साथ पोज देने से संबंधित है। धारा 419,511, 469, 500 और 501 और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुणे में बहुत से लोगों ने उसके हाथों अपनी दुकान का उद्घाटन भी कराया 

डुप्लिकेट सीएम गणेशोत्सव मे बहुत पॉप्युलर हुआ था, पुणे मे बहुत जगह पें आरती मे भी गया था, सोशल मीडिया पे डान्स करते एक वीडियो वायरल हुआ था तबसे इस डुप्लिकेट सीएम का क्रेज बढ गया, पुणे में बहुत से लोगों ने उसके हाथों अपनी दुकान का उद्घाटन भी कराया था। वहीं उसका एक फोटो वायरल हो रहा है इसमे आरोपी शरद मोहोल कुर्सी पे बैठा है, और सीएम का डुप्लिकेट विजय माने खड़ा हुआ है।

उसमें और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के बीच काफी समानताएं

माने की तस्वीरें उनमें और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के बीच काफी समानताएं दिखाती हैं। दिलचस्प बात यह है कि वह एकनाथ शिंदे की तरह 'तिलक' भी  लगाते हैं और सफेद कपड़े के साथ-साथ शिंदे द्वारा इस्तेमाल किए गए चश्मे से मिलते-जुलते चश्मे भी पहनते हैं। महाराष्ट्र टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, पुणे में कई लोगों ने माने से शिकायत की, उन्होंने महाराष्ट्र टाइम्स को बताया, 'मैं भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा का सदस्य हूं और इस बार नगरपालिका चुनाव लड़ने की योजना बना रहा हूं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर