Delhi Excise Policy: सत्ता के नशे में डूब गए आप, कथनी और करनी में है फर्क- अन्ना हजारे का CM केजरीवाल पर 'लेटर बम'

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 30, 2022 | 16:13 IST

Anna Hazare slams Arvind Kejriwal on Delhi Excise Policy: चिट्ठी में उन्होंने यह भी लिखा- महाराष्ट्र के जैसी नीति की उम्मीद की थी, पर आपने वैसा नहीं किया। ऐसा लगता है कि लोग पैसे के लिए ताकत और ताकत के लिए पैसे के कुचक्र में फंस जाएंगे।

arvind kejriwal, aap, anna hazare, delhi
एक्टिविस्ट अन्ना हजारे।   |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • शराब नीति से जुड़ी खबरें पढ़कर होता है दुख- अन्ना
  • चिट्ठी में याद दिलाईं CM की किताब की बड़ी बड़ी बातें
  • कहा- सीएम बनने के बाद आप आदर्श विचार भूल गए

Anna Hazare slams Arvind Kejriwal on Delhi Excise Policy: दिल्ली में शराब नीति के मसले पर मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को समाज सुधारक और भ्रष्टाचार विरोधी कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने खूब कोसा है। दो टूक कहा है कि केजरीवाल सत्ता के नशे में डूब गए हैं। यह बात अन्ना ने मंगलवार (30 अगस्त, 2022) को एक खत के जरिए दिल्ली सीएम तक पहुंचाई।चिट्ठी में उन्होंने यह भी लिखा- महाराष्ट्र के जैसी नीति की उम्मीद की थी, पर आपने वैसा नहीं किया। ऐसा लगता है कि लोग पैसे के लिए ताकत और ताकत के लिए पैसे के कुचक्र में फंस जाएंगे। यह चीज करना आपकी पार्टी पर तो बिल्कुल भी नहीं जचता है जो कि एक जन आंदोलन से उभरकर आई हो।

बकौल अन्ना, 'सियासत में कदम रखने से पहले आपने 'स्वराज' किताब लिखी, जिसकी प्रस्तावना मुझसे लिखवाई। आपने किताब में ग्रामसभा और शराब नीति का जिक्र किया। आपने जो कुछ भी लिखा था वह आपको याद दिलाना चाहता हूं। आपने किताब में काफी आदर्श बातें लिखी थी, और मुझे आपसे काफी उम्मीदें थीं। पर लगता है कि आप राजनीति में आने और सीएम बनने के बाद वे सब भूल गए। आपने जो नई आबकारी नीति बनाई, वह शराब की लत की आदत को बढ़ावा देती है। इस नीति से राज्य के कोने-कोने में शराब की दुकानें खुल रही हैं। नतीजतन, यह भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे सकता है जो जनता के पक्ष में नहीं है।" पढ़ें, हजारे का पूरा लेटरः

Delhi Excise Policy, Anna Hazare, Arvind Kejriwal, AAP, Delhi

Delhi Excise Policy, Anna Hazare, Arvind Kejriwal, AAP, Delhi

ईमानदार हैं तो कोर्ट में बेगुनाही साबित करें: नड्डा
इस बीच, सीएम पर बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने निशाना साधा। अगरतला के एक कार्यक्रम में कहा कि ‘‘बेमकसद’’ बात करने के बजाय वे कथित शराब घोटाले पर सवालों के जवाब दें। केजरीवाल लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। बकौल नड्डा, ‘‘आपको पहले जांच एजेंसियों के सवालों का जवाब देना चाहिए। हिरासत में लेने के बाद सभी आरोपी दावा करते हैं कि वह निर्दोष, ईमानदार और बेदाग हैं। अगर आपने कुछ गलत नहीं किया है और आप ईमानदार हैं तो अदालत जाइए तथा अपने मंत्री की बेगुनाही साबित कीजिए।’’ 

मनोज तिवारी ने यूं बोला जुबानी हमला
उधर, दिल्ली से भाजपा के लोक सभा सांसद मनोज तिवारी ने भ्रष्टाचार पर केजरीवाल-सिसोदिया को घेरा। कहा कि इनकी भ्रष्टाचार की भूख खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। कायदे से इन लोगों (केजरीवाल और सिसोदिया) को चुल्लू भर पानी में समाधि लेना चाहिए लेकिन ये सहारा लेते हैं गांधी जी की समाधि का। उन्होने कहा कि लेकिन अब ऐसा चलने वाला नहीं है। पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि अभी शराब घोटाले की जांच चल ही रही है लेकिन इसी बीच शिक्षा घोटाला भी सामने आ गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर