Delhi Anti CAA Protest: आखिर दिल्ली को कौन जला रहा है, इस सवाल के जवाब का है इंतजार

देश
ललित राय
Updated Feb 25, 2020 | 10:34 IST

आखिर दिल्ली को किसकी नजर लग गई है। जाफरबाद और उसके आस पास के इलाकों में प्रदर्शन ने हिंसक रूप अख्तियार कर लिया। हिंसा की आग में पांच लोग मौत की भेंट चढ़ गए।

Delhi Anti CAA Protest: आखिर दिल्ली को कौन जला रहा है, इस सवाल के जवाब का है इंतजार
उत्तर पूर्वी दिल्ली के कई इलाके हिंसा की चपेट में आए 
मुख्य बातें
  • दिल्ली हिंसा में अब तक पांच लोगों की मौत, मृतकों में दिल्ली पुलिस का हेड कांस्टेबर शामिल
  • जाफराबाद, मौजपुर, गोकुलपुरी, करावल नगर में हालात तनावपूर्ण
  • गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने की शांति की अपील

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में सोमवार को जाफराबाद में पत्थरबाजी की घटना हिंसक प्रदर्शन में तब्दील हो गया। हिंसा की आग धीरे धीरे, मौजपुर, ब्रह्मपुरी, करावलनगर और भजनपुरा तक जा पहुंची। इस हिंसा में अब तक पांच लोगों की मौत हुई है जिसमें पुलिसकर्मी शामिल हैं। लेकिन इन सबके बीच बड़ा सवाल ये है कि आखिर वो कौन लोग हैं जिन्हें शांति नहीं रास आ रही है। इस हिंसा से संबंधित जो जानकारियां सामने आ रही हैं, वो खौफनाक है। 

आखिर दिल्ली हिंसा के लिये कौन है जिम्मेदार
टाइम्स ऑफ इंडिया के एक फोटो जर्नलिस्ट से पूछा गया कि वो हिंदू है या मुसलमान। सवाल ये है कि आखिर जाफराबाद और उसके आस पास के इलाकों में शांति थी तो सोमवार को नफरत की आग कैसे भड़क गई। क्या किसी साजिश के तहत कुछ लोग केंद्र सरकार को बदनाम करना चाहते थे क्योंकि दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स डोनाल्ड ट्रंप भारत के दौरे पर हैं और उनके दौरे से पहले व्हाइट हाउस की तरफ से बयान आया था कि सीएए- एनआरसी का मुद्दा उठाया जा सकता है।

क्या भड़काऊ बयान है हिंसा की वजह
इससे भी बड़ी बात यह है कि बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा ने एक तरह से अल्टीमेटम दिया था कि अगर सीएए की मुखालफत करने वालों ने जाफराबाद को बंधक बनाए रखा तो अंजाम ठीक नहीं होगा। इसके साथ ही अलग अलग धड़ों की तरफ से भी भड़काने वाली खबरें आईं। दिल्ली में हिंसा पर सोमवार को बाबरपुर से आम आदमी पार्टी के विधायक गोपाल राय ने कहा कि आश्चर्य की बात ये है कि पुलिस का कोई अधिकारी फोन तक नहीं उठा रहा है। लेकिन सवाल यह है कि ट्रंप के दौरे के समय जिस तरह से पत्थरबाजी की घटना हुई। कुछ प्रदर्शनकारियों ने मेट्रो स्टेशन को बंधक बना लिया है उसके पीछे कौन जिम्मेदार है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर