Delhi Metro: हिंसा का असर, आज भी बंद रहेंगे ये पांच मेट्रो स्टेशन

देश
किशोर जोशी
Updated Feb 25, 2020 | 09:06 IST

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उत्तर पूर्व दिल्ली में हुई हिंसा का असर मेट्रो की सेवाओं पर भी पड़ रहा है और आज भी मेट्रो के पांच स्टेशन बंद हैं।

Delhi metro DMRC shuts 5 stations on Pink line after Delhi violence
Delhi Metro: हिंसा का असर, आज भी बंद हैं पांच मेट्रो स्टेशन 
मुख्य बातें
  • दिल्ली हिंसा का असर मेट्रो सेवा पर भी, आज भी पिंक लाइन के पांच मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद
  • जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकलपुरी, जौहरी एंक्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद
  • सीएए को लेकर हुई हिंसा में अभी तक दिल्ली में एक पुलिसकर्मी सहित पांच की मौत

नई दिल्ली: उत्तर-पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोधियों और समर्थकों के बीच हुई हिंसक झड़पों को देखते हुए पिंक लाइन मेट्रो पर आज भी पांच स्टेशन बंद कर दिये गए हैं। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया, 'जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकलपुरी, जौहरी एंक्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिये गए हैं। ट्रेनें वेलकम मेट्रो स्टेशन तक ही जाएंगी।'

 

 

दरअसल उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर और चांदबाग में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर सोमवार को हिंसक झड़पें हुईं थी जिसमें दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल सहित चार नागरिकों की मौत हो गई थी। इस हिंसा में  पुलिस उपायुक्त घायल हो गए। प्रदर्शनकारियों ने घरों, दुकानों और वाहनों को आग लगा दी। इस दौरान भजनपुरा में एक पेट्रोल पंप को भी आग के हवाले कर दिया गया।

उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर भड़की हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत चार लोगों की मौत हो गई और अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत कम से कम 50 लोग घायल हो गए। इस दौरान पथराव के कारण घायल हुए गोकलपुरी के सहायक पुलिस आयुक्त के कार्यालय से जुड़े हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत हो गई।

पूर्वोत्तर दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर भड़की हिंसा के दौरान सोमवार की रात गोकलपुरी इलाके में भीड़ ने टॉयर बाजार में आग लगा दी। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि लगभग रात साढ़े आठ बजे भयावह आग लगने के बारे में सूचना मिली। इसके बाद आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियां भेजी गई थीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर