Delhi Daryaganj: दिल्ली के दरियागंज में CAA को लेकर बवाल, प्रदर्शनकारियों ने गाड़ी में लगाई आग

देश
Updated Dec 20, 2019 | 19:58 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Delhi Daryaganj protest: सीएए पर जारी विरोध प्रदर्शन के दौर में शुक्रवार शाम को दिल्ली पुलिस और लोगों के बीच एक और संघर्ष हो गया। इस दौरान गाड़ियों में आग लगा दी गई।

Arson in Delhi's Daryaganj
दिल्ली के दरियागंज में आगजनी 
मुख्य बातें
  • दिल्ली के दरियागंज इलाके में पुलिस की भीम आर्मी से झड़प
  • उपद्रव ने जलाई कार, पुलिस ने किया लाठीचार्ज और वाटर केनन का इस्तेमाल

नई दिल्ली: भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद द्वारा दिल्ली की जामा मस्जिद में नए नागरिकता कानून के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने और जंतर-मंतर पर विरोध मार्च का आह्वान करने के कुछ ही घंटे बाद, सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान शुक्रवार शाम राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर बवाल शुरु कर दिया।

विवादास्पद कानून के खिलाफ ताजा विरोध प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस ने भीम आर्मी प्रमुख को विरोध मार्च आयोजित करने की अनुमति से इनकार कर दिया था।

नाटकीय नजारों में, प्रदर्शनकारी - भारतीय झंडे ले जा रहे थे और 'संविधान बचाओ' बैनर के साथ पुरानी दिल्ली में जामा मस्जिद से शहर के केंद्र में जंतर मंतर तक मार्च कर रहे थे।

दिल्ली गेट पर उन्हें रोक दिया गया क्योंकि दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए बैरिकेड लगा दिए थे। इस दौरान प्रदर्शन ने उग्र रूप ले लिया।

मिनटों में हिंसा भड़क उठी, प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने पीछे हटने से इनकार कर दिया और उन्हें शांति से तितर-बितर करने की कोशिश की गई लेकिन तनाव बढ़ने पर दरियागंज पुलिस स्टेशन के बाहर एक वाहन को आग लगा दी गई, जिससे पुलिस ने रेज़र वज्र वाहनों को तैनात कर दिया। भीड़ को तितर-बितर करने और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए वाटर केनन और लाठीचार्ज का भी इस्तेमाल किया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर